सेंट पीटर्स कॉलेज आगरा के 175 साल स्थापना वर्ष एवं देश के 75 वें स्वतंत्रता पर्व पर, स्वतंत्रता सेनानियों को किया नमन।




हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

 सेंट पीटर्स कॉलेज आगरा ने अपने 175 साल के स्थापना वर्ष,में देश के 75 वें स्वतंत्रता पर्व पर,अमृत महोत्सव मनाकर देश के स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया। 

स्कूल के कई पुराने छात्र भारतीय सेनाओं, प्रशासन,कॉरपोरेट और व्यापार में कार्यरत हैं।वे देश को प्रगतिशील बनाने में अपना योगदान दे रहे हैं।

कॉलेज के पुराने छात्रों ने भारतीय सेना का टैंक और लड़ाकू विमान भेंट किया है। यह स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों और उनके अभिवावकों को देश प्रेम और वीर नागरिक बनने का संदेश देता है।

प्रिंसिपल फादर एंड्रयू कोरिया ने अपने संदेश में कहा कि "हमें खुशी है हम देश की आजादी के 75 वें साल को मना रहे हैं। 

हम उन सभी स्वतंत्रता सेनानियों की आत्मा के लिए प्रार्थना करते हैं,उनके बलिदान और वीरता के कारण हम आजाद हुए। 

हम देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और उनके मंत्री, राज्य के मुख्यमंत्रियों और सभी राजनैतिक नेताओं के लिए भी प्रार्थना करते हैं, कि वो देश को ऊंचाई तक ले जाने में सदैव कार्य करते रहें।

 हम अपने छात्रों को देशपरायण,अच्छा, खुश एवं वीर नागरिक बनने की शिक्षा देते हैं।हम अपने पुराने छात्रों को भी स्वतंत्रता दिवस की शुभ कामनाएं देते हैं।"

छात्रों में आजादी के अमृत उत्सव के लिए अति उत्साह था। यह उत्साह और भी हो जाता है, जब स्कूल अपनी स्थापना का 175  साल माना रहा हो।

आज के कार्यक्रम में प्रिंसिपल फादर एंड्रयू कोरिया, टीचर कौशलेंद्र सिंह चौहान, प्रमोद भंडारी, ओल्ड बॉयज एसोसिएशन के अनिल शर्मा और छात्र युग गुप्ता, मो. शोएब, कृष बंसल,कार्तिक गोयल, लक्ष्या अग्रवाल, मुद्दास्सर राशिद,हर्षित गुप्ता और ऋतिक चतुर्वेदी आदि की प्रमुख भूमिका रही। 

रिपोर्ट-असलम सलीमी।