इंजीनियरिंग कम्पोनेंट मैन्यू.एसोसिएशन,आगरा का 29वां,स्थापना दिवस सम्पन्न।

 



हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा:वाटर वर्क्स निकट,अग्रवन में इंजीनियरिंग कम्पोनेंट मैन्यू.एसोसिएशन(एक्मा)आगरा का 29वां,भव्य स्थापना दिवस सम्पन्न हुआ। 

कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा..उद्यमियों को बदलते परिवेश में स्वयं को ढालना होगा और समय की मांग के अनुरूप व्यापार में बदलाव लाना होगा, तभी वे व्यापारिक प्रतिस्पर्धा में बने रह सकते हैं।

 कार्यक्रम में उ.प्र. लघु उद्योग निगम के उपाध्यक्ष राकेश गर्ग ने कहा कि कोई भी उद्योग हो, यदि समय के साथ अपग्रेड नहीं किया तो उसकी आयु 30-35 वर्ष होती है। इसलिए उद्यमियों को नवीनीकरण की दिशा में निरन्तर सोचना होगा। नई तकनीक के प्रति हमेशा जागरूक रहने पर ही तरक्की सम्भव।उन्होंने सुझाव दिया कि इलेक्ट्रिक वाहनों या हाइड्रोजन वाहनों का युग आ रहा है। उद्यमियों को अभी से उसके पार्ट्स बनाने पर विचार करना चाहिए।

विधायक डॉ. धर्मपाल सिंह ने कहा कि वे औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए सतत प्रयत्नशील रहे हैं। उनका प्रयास है कि औद्योगिक क्षेत्र में सीमेन्टेड सड़कें बनवा दी जाएं, जिससे उनकी आयु लम्बी हो सके। उन्होंने कहा कि एत्मादपुर क्षेत्र में पानी की व्यवस्था के लिए 800 करोड़ का प्रोजेक्ट शुरू होने वाला है। इसका लाभ उद्यमियों को भी मिलेगा।

विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने कहाकि वे उद्यमियों, व्यापारियों के साथ हमेशा खड़े रहे हैं और आगे भी खड़े रहेंगे। उन्होंने समाज में सहयोग की भावना रखने के लिए व्यापारियों की सराहना भी की। विधायक ने सभी उद्यमियों से आजादी के अमृत महोत्सव में बढ़-चढ़ कर भाग लेने की भी अपील की।

कार्यक्रम को पूर्व अध्यक्ष अतुल गुप्ता व ओपी अग्रवाल ने भी सम्बोधित किया। 

अध्यक्ष मनोज गर्ग ने सभी का आभार व्यक्त किया। संचालन अमित जैन ने किया। 

 इस अवसर पर संयोजक संजय गर्ग,सचिव संजीव अग्रवाल, कोषाध्यक्ष नितिन गर्ग, उपाध्यक्ष अमित मित्तल,सह सचिव मनोज अग्रवाल, अतुल गुप्ता, ओ पी अग्रवाल, विनोद अग्रवाल,अनूप गोयल, अतुल गोयल,उमेश बंसल,विजय बंसल,रूपल गोयल, दीपेन्द्र अग्रवाल ,अमित मित्तल, मनोज अग्रवाल आदि की उपस्थिति सराहनीय रही।