अछनेरा के साधन में असामाजिक तत्वों द्वारा माहौल को दूषित करने का असफल प्रयास।


हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

अछनेरा के गांव साधन में बीती रात तिरंगा यात्रा के दौरान धार्मिक संगठन के कथित समर्थकों द्वारा निकाली गई अमृत महोत्सव तिरंगा यात्रा के दौरान गांव के शांत अमन-चैन को पलीता लगाने का प्रयास किया। एक धर्म विशेष के व्यक्ति के साथ मारपीट की गई। मामले की गंभीरता को देख ग्रामीण हरकत में आ गए। किसी तरह मामले को रफा-दफा किया गया ।

घटना की जानकारी मिलने पर एस ओ अछनेरा अनुराग शर्मा मय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी भी गांव साधन पहुंचे तथा समूचे प्रकरण की जानकारी लेते हुए शरारती तत्वों के खिलाफ कार्यवाही करने की कवायद शुरू कर दी गई है ।

इस प्रकरण को लेकर अभी तक किसी व्यक्ति के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई है। 

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक अछनेरा के गांव साधन मैं बड़े पैमाने पर हिंदू मुस्लिम मिश्रित आबादी है। 14 अगस्त को धार्मिक संगठन के समर्थक तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे। बताया गया है कि यात्रा में शामिल युवकों ने धर्म विशेष के एक व्यक्ति के साथ मारपीट कर दी।

 इस घटना की जानकारी समूचे गांव में फैल गई। गांव में तनाव व्याप्त हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की तो असामाजिक तत्वों की करतूतें सामने आ गई। पुलिस ने गांव साधन निवासी उमर मोहम्मद की दुकान में लगे सीसीटीवी की फुटेज तलाशे गए तो उसमें कई अराजक तत्वों के चेहरे उजागर हो गए। सीसीटीवी कैमरे के मुताबिक आरोपी युवक हाथों में डंडे तलवार लेते नजर आ रहे है ।

ग्रामीणों की सूचना पर अछनेरा पुलिस मौके पर पहुंच गई। उन्होंने सीसीटीवी कैमरा को खंगाला तो कई असामाजिक तत्वों के चेहरे उजागर हुए।

पुलिस ने युवकों को चिन्हित कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने भी ग्रामीणों को भरोसा दिलाया है कि किसी भी कीमत पर कोई भी हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होगी।गांव साधन में पीएसी को तैनात कर दिया गया है।

रिपोर्ट-आर के लवानिया।