अधिवक्ता एवं लेखपालों के बीच,मारपीट के विरोध को लेकर,कार्यवाही न होने पर, वकीलों ने दिया एक सप्ताह का अल्टीमेटम।

 


हिन्दुस्तान वार्ता।किरावली, आगरा।

अधिवक्ता और लेखपालों के बीच मारपीट के विरोध को लेकर करावली के वकील उदय ललित ने एक सप्ताह का दिया अल्टीमेटम। दोषी लेखपालों के खिलाफ कार्यवाही नहीं की गई तो होगी आर-पार की जंग। 

आगरा की तहसील बाह में विगत लेखपालों और अधिवक्ताओं के बीच वाक युद्ध के दौरान हुई मारपीट के विरोध को लेकर किरावली के अधिवक्ता 2 दिन से हड़ताल पर हैं।

 वकीलों ने धमकी देते हुए कहा है कि दोषी लेखपालों के खिलाफ अगर कार्यवाही नहीं की गई तो किरावली तहसील के अधिवक्ता लम्बा आंदोलन चलाएंगे। 

किरावली बार एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिवक्ता मोरध्वज सिंह ( एडवोकेट), गजेंद्र सिंग इंदौरिया (अध्यक्ष )मनीष चंद्र लवानिया ,अनेक सिंह वर्मा आदि ने आरोप लगाया है कि समस्त तहसीलों के लेखपाल गंभीर भ्रष्टाचार में लिप्त हैं।

प्रदेश के (मुख्यमंत्री) योगी आदित्यनाथ भ्रष्टाचार को लेकर काफी गंभीर हैं।

जीरो बैलेंस की नीति के बावजूद भी प्रशासनिक अफसर जहां बेलगाम हैं, वहीं हल्का लेखपाल किसानों, मजदूरों को जमकर लूट रहे हैं। अधिवक्ताओं ने कहा कि भूमि पैमाइश, चक मार्ग अतिक्रमण अभियान ,भूमि बंटवारे की पैमाइश के नाम पर जहां किसानों से बड़े पैमाने पर धन वसूली की जा रही है, वहीं लेखपालों के गड़बड़ी के चलते गांव में पार्टी बंदी और झगड़े हो रहे हैं।

 अधिवक्ताओं ने कहा कि मूल, स्थाई निवास, आय, जाति जैसे प्रमाण पत्रों को बनवाने के बदले लेखपालों द्वारा अभ्यार्थियों से जमकर वसूली की जा रही है। स्थानीय प्रशासनिक अफसर मूकदर्शक बने तमाशा देख रहे हैं। अधिवक्ताओं ने कहा कि बाह तहसील के 3अधिवक्ताओं वीरेश तिवारी सुशील भदोरिया चंद्रेश यादव के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराया गया है ,वादी के तौर पर संतोष राजपूत नामक (लेखपाल )को मुकदमे का मुख्य बादी बनाया गया है।

 वकीलों ने कहा है कि पीड़ित अधिवक्ता वाह थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पहुंचे तो पुलिस ने उनसे तहरीर लेने से इनकार कर दिया। किरावली के अधिवक्ता 2 दिन से हड़ताल पर हैं ।

हड़ताल के चलते दिन भर काम काज आज ठप है, जिससे वाद कार्यों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है। अधिवक्ताओं ने इस समूचे प्रकरण की जानकारी प्रदेश के (मुख्यमंत्री )योगी आदित्यनाथ लोकसभा फतेहपुर सीकरी के (सांसद )राजकुमार चाहर और वाह की विधायिक महारानी पक्षालिका सिंह को ज्ञापन के माध्यम से शिकायत भेजी है। वकीलों ने कहा है कि जहां योगी और मोदी समूचे देश में व्याप्त भ्रष्टाचार से लड़ रहे हैं ,वहीं राज्य कर्मी गंभीर भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। उन्होंने कहा कि 1 सप्ताह के अंदर दोषी लेखपालों के खिलाफ कार्यवाही नहीं की गई ,तो तीव्र आंदोलन चलाया जाएगा।

रिपोर्ट-आर के लवानिया।