रेल महाप्रबंधक की अध्यक्षता में रेलवे सदस्यों की बैठक सम्पन्न।

 



हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा 27अगस्त,रेल महाप्रबंधक की अध्यक्षता में रेलवे सदस्यों की  बैठक आगरा केंट रेलवे स्टेशन पर सम्पन्न हुई।बैठक में नार्थ सेन्ट्रल रेलवे  स्टेशन के सौंदर्यीकरण के संबंध  में विचारों का आदान प्रदान कर, महाप्रबन्धक को अवगत कराया गया।

   उसके बाद रेलवे के सदस्यों की समस्या को रखा गया।। क्षेत्रीय रेल परामर्श दात्री सदस्य रिंकू अगवाल ने महाप्रबंधक को दृष्टिगत रखते हुए अवगत कराया कि आगरा एक विश्व विख्यात पर्यटक नगरी है।    

आगरा से वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की जाए, इसके साथ साथ आगरा से हरिद्वार के लिए रात्रि में एक नई ट्रेन चलाई जाए।

  आगे उन्होंने छोटे-छोटे स्टेशन के विकास के बारे में, सिटी स्टेशन के बारे में, खाली पड़ी भूमि पर रेलवे द्वारा प्रशिक्षण केंद्र स्थापित किए जाए। आदि सुझाव पर चर्चा की।

महाप्रबंधक ने सदस्यों की बातों  को गंभीरता पूर्वक सुना,और कहा कि मैं इन कार्यों के लिए निर्देशित करूंगा।

 मुकेश वर्मा,नवलसिंह परमार ने महाप्रबंधक को आगरा सिटी, आगरा फोर्ड, ईदगाह, राजामंडी, आगरा केंट, मथुरा रेलवे स्टेशन की तमाम खामियों को अवगत कराया। मथुरा से दिनेश गुप्ता ने मथुरा रेलवे स्टेशन व आवासों के जर्जर होने के कारण रेल आवासों  में अराजक तत्वों का जमावाडा होने के कारण लूटपाट, राहजनी के शिकार रेल कर्मचारियों की समस्या से अवगत कराया। जिसमें कोविड 19 के दौरान बंद हुई सवारी गाड़ियों के संचालन को 1 सितंबर से सवारी गाड़ियों को चलाए जाने की जानकारी दी गई।बैठक में एडीआरएम मुदित चंद्रा, एडीआरएम राना जी,सीनियर डीसीएम अमन वर्मा,डीसीएम प्रशस्ति श्रीवास्तव आदि की उपस्थिति सराहनीय रही।