बारिश बनी लोगों की मौत,इटावा जिले के चार स्थानों पर 7 लोगों की हुई मौत, 6 लोग घायल।



हिन्दुस्तान वार्ता।

इटावा । यूपी के इटावा में मौसम की जबरजस्त मार, मूसलाधार बरसात में दिखा कहर, सिविल लाइन थाना ,इकदिल थाना, बकेवर थाना,बसरेहर थाना क्षेत्र के अंतर्गत भारी बारिश होने के कारण  7 लोगों की मौत हो गई,  और 6 लोग गंभीर रूप से  घायल हो गए। जिनको उपचार के लिए  अस्पताल में भर्ती कराया गया। दीवार गिरने से 4 मासूम बच्चों की हुई दर्दनाक मौत, मरने वाले सभी सगे भाई बहन है।

मृतकों में तीन भाई और एक बहन शामिल है। सिविल लाइन इलाके के चंद्रपुरा गांव का मामला

पी आर वी 1611 ने रेस्क्यू कर सभी मृत बच्चों के शवों को मुख्यालय के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय पहुंचाया।

सिंकू 10, अभी 8, सोनू 7, और आरती 5 की हुई मौत जबकि 75 साल की दादी शारदा देवी और ऋशव 4 गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिनको उपचार के लिए मुख्यालय के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती करा दिया गया है। माता पिता की दो तीन साल पहले मौत हो चुकी है।

चारों मृत बच्चे अपनी दादी के पास रह रहे थे। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिले के जिलाधिकारी व एसएसपी को निर्देश दिए हैं कि घटनास्थल पर पहुंचकर मदद करें और मृतकों को राहत कोष से अनुदान मुहैया कराएं और घायलों का कायदे से उपचार की व्यवस्था की जाए।

इटावा के जिलाधिकारी अवनीश राय और एसएसपी जयप्रकाश सिंह ने जिला अस्पताल में घायलों को देखने के बाद, घटनास्थल चंद्रपुरा का बारीकी से जायजा लिया है।

जिलाधिकारी ने मृत बच्चों के परिजनों को शासन की ओर से अनुमान्य राहत सहायता प्रदान करने की बात कही है।

रिपोर्ट-राजेश प्रजापति।