त्योहारों पर चैकिंग आदि के नाम पर व्यापारियों को परेशान न किया जाये:आगरा मण्डल व्यापार संगठन।



-संदिग्ध वाहनों को छोड़कर दुपहिया वाहनों की चेकिंग न की जाए।

हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा। "आगरा मण्डल व्यापार संगठन" ने जिलाधिकारी महोदय आगरा के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पर हुई बैठक में कहा है कि अगले माह हिंदुओं का सबसे बड़ा त्यौहार करवा चौथ का दीपावली का आ रहे है ,और इस त्यौहार को देखते हुए विभाग जैसे- बाट माप विभाग, एफ.डी.ए. एवं अन्य विभाग के अधिकारी व्यापारियों को ज्यादा परेशान करते हैं, और चेकिंग के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न करते हैं।

इस कारण व्यापार और व्यापारी त्रस्तहो जाता है, इसके अतिरिक्त संगठन ने यह भी कहा है कि इस त्यौहार के मद्देनजर बाजारों में काफी अच्छी खासी भीड़ भाड़ होती है, और परिवार के सदस्य त्योहारों की खरीदारी करने अपने-अपने वाहनों से आते जाते हैं। 

 इस भीड़ को देखते हुए त्योंहार पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा बाजार में खरीदारी करने आ रहे दोपहिया वाहनों की चेकिंग की जाती है। जिसमें संदिध वाहनों के अलावा जिस वाहनों के पीछे महिला, बच्चे या बुजुर्ग बैठे होते हैं, उन वाहन को रोककर उनकी भी चेकिंग की जाती है। इस कारण दो पहिया वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

संगठन के अध्यक्ष पवन बंसल एव महामंत्री त्रिलोक शर्मा ने जिलाधिकारी से मांग की है कि अगले माह होने वाले करवा चौथ- दीपावली के त्यौहार को देखते हुए विभागों को निर्देशित किया जाए,कि अगर पुख्ता सबूत ना हो तब तक छोटे-बड़े व्यापारियों का अनावश्यक उत्पीड़न ना करें। क्योंकि व्यापारी पिछले दो साल से कोरोना से त्रसित थे और इस साल व्यापारी काफी आस लगाकर बैठे हैं, कि इस साल उनका व्यापार काफी बढ़ेगा। इसलिए त्योहारों पर संदिग्ध व्यक्ति या संदिग्ध वाहनो को छोड़कर अगर जरूरी ना हो तो दो पहिया वाहनों की चेकिंग नहीं जाए।

 जिससे आम नागरिक त्योहारों पर अपनी खरीदारी सुगमता से कर सके, और छोटे बड़े व्यापारियों को इस त्योहारी मौसम में ज्यादा से ज्यादा मुनाफा हो सके।

बैठक में संगठन के श्री कृष्ण कुमार गोयल ने मांग रखी कि सोलंकी मार्केट से आगरा कैंट तक की रोड का तुरंत निर्माण कराया जाए, क्योंकि इस रोड पर काफी गड्ढे हो गए हैं और आए दिन यहां पर हादसे हो रहे हैं। जिसमें जनहानि भी हो रही है।

बैठक में संगठन के उपाध्यक्ष श्री सलीम जब्बार जी ने जिलाधिकारी महोदय के समक्ष सुझाव रखा की एमजी रोड पर फुटपाथों को समतल किया जाए और उस पर पार्किंग की व्यवस्था की जाए ताकि  वहां की पार्किंग की समस्या से निजात मिल  सके।

  संगठन के श्री रिंकू अग्रवाल ने कहा कि त्योहारों को मद्देनजर बाजारों में पुलिस की संपूर्ण व्यवस्था की जाए ताकि व्यापारियों व आम जनता के साथ लूट हत्या जैसी वारदात ना हो सके।

  बैठक में मांग करने वालों में संगठन के सर्वश्री पवन बंसल, त्रिलोक चंद शर्मा, राजेश गोयल, रिंकू अग्रवाल, सलीम जब्बार, संजय गोयल, सुरेंद्र आहूजा, रमेश वाधवा, पंकज अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।