अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद,ब्रज प्रांत का अधिवेशन सम्पन्न।

 


हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के ब्रज प्रांत का अधिवेशन आगरा में सिंबॉयजिया  कॉलेज के प्रांगण में संपन्न हुआ।अधिवेशन को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल वी के चतुर्वेदी ने कहा कि पूर्व सैनिकों ने पहले देश की रक्षा की है अब देश की सज्जा करनी है।  देश को सवारना है।यह देश सभी क्षेत्रों में बहुत प्रगति कर रहा है।इसी कारण पूर्व सैनिक सेवा परिषद का गठन हुआ है। हमारा भी ध्येय वाक्य, राष्ट्र प्रथम है जो भारतीय सेना का भी है।उन्होंने यह भी बताया कि सारे देश में इस वर्ष प्रत्येक जिले तक परिषद का गठन हो जाएगा और सभी स्थानों पर परिषद की कार्यकारिणी भी बन जाएगी। 

वर्तमान में परिषद की राष्ट्रीय  सदस्यता 130000 है जिसको बढ़ाकर इसी वर्ष अंत तक ,दो लाख से अधिक करना है। कार्यक्रम में परिषद के संपर्क अधिकारी के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रांत प्रचार प्रमुख केशव शर्मा ने बताया कि देश को अनुशासित समाज की अति आवश्यकता है। परिषद तो स्वयं अनुशासित है और अब तो देश को विश्व गुरु बनाने की ओर पूर्व सैनिकों का योगदान होना चाहिए। 

 देश की आर्थिक स्थिति विश्व में पांचवे स्थान पर है। आईएनएस विक्रांत के रूप में सशक्त तट प्रहरी उपस्थित है। अब सभी पूर्व सैनिक समाज में चल रही सकारात्मक गतिविधियों में, समाज कल्याण में बढ़ चढ़कर भाग लेंगे तभी भारतवर्ष को अखंड राष्ट्र का स्वरूप प्राप्त होगा।

 कार्यक्रम में प्रांत के अध्यक्ष ब्रिगेडियर भुवनेश चौधरी ने समस्त जिलों की कार्यकारिणी से उनका वृत्त सुना।प्रत्येक जिले के अध्यक्ष ने अपने जिले के संगठन की गतिविधियों के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला।

सिंबॉयजिया गर्ल्स कॉलेज के निदेशक डॉक्टर जी एस राणा ने सभी आगंतुकों का स्वागत किया तथा स्मृति चिन्ह भेंट किए । आगरा शाखा के अध्यक्ष विंग कमांडर राजीव जुनेजा ने आगरा इकाई की ओर से सभी का पटका और स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया।