मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को लखनऊ वालो ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि।

 


हिन्दुस्तान वार्ता।

लखनऊ:राजधानी के एक बड़े कला प्रेमी, रंगकर्मी विनोद मिश्रा द्वारा आज मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की याद में एक बड़ी श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। 

महापौर संयुक्ता भाटिया ने हज़रतगंज के विशेश्वरिया हॉल में आयोजित विश्व विख्यात दिवगंत हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव की श्रधांजलि सभा में स्वर्गीय राजू श्रीवास्तव के चित्र पर पुष्पार्चन कर उनको श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

इस दौरान महापौर ने उनकी पत्नी शिखा श्रीवास्तव, पुत्री अंतरा श्रीवास्तव को गले लगाकर और पुत्र आयुष्मान श्रीवास्तव के सर पर हाथ फेर कर ढांढस बंधाया।

महापौर सयुक्ता भाटिया ने लखनऊ राजाजीपुरम स्थित स्वo राजू श्रीवास्तव आवास के निकट का *ई ब्लॉक चौराहे* का नाम उनके नाम से *राजू श्रीवास्तव चौराहा* करने की घोषणा की।

इस सभा में राजू के सभी परिजन, बड़ी संख्या में उनके लखनऊ के साथ कानपुर के दोस्त खास कर जानेमाने हास्य कलाकार अन्नू अवस्थी (कानपुर वाले) के साथ काई बड़ी हस्थिया मौजुद रही।

मिथिलेश लखनवी के साथ लखनऊ के जाने माने भजन गायक किशोर चतुर्वेदी, कमाल खान ने भी अपनी मधुर आवाज़ में कई भजन पेश किए।

आज की इस श्रद्धांजलि सभा में भजनों के बीच राजू श्रीवास्तव के चित्र पर फूल अर्पित करने वालो में मुख्यमंत्री योगी के सलाहकार अवनीश अवस्थी, पद्मश्री मालनी अवस्थी, डीसीएम बृजेश पाठक, एपीएस नवनीत सहगल, मेयर संयुक्ता भाटिया, सब्रतोराय सहारा, हास्य कवि सर्वेश अस्थाना, रालोद के वारिश्ठ नेता आशीष तिवारी के साथ बड़ी संख्या में राजू श्रीवास्तव के चाहने वाले शामिल हुए।

(रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी)