वेक्सिनेशन,बच्चों के विकास के लिए जरूरी:डॉ.अतुल बंसल।सिविल सोसाइटी ऑफ आगरा ने आयोजित किया,फ्री हेल्थ कैम्प।



-सिविल सोसाइटी ऑफ आगरा द्वारा आयोजित, रीच टु स्कूल फ्री हैल्थ कैंप।

हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा:आज सिविल सोसाइटी ऑफ आगरा ने "रीच टु स्कूल" के तहत, ए .एस. पब्लिक स्कूल, आवास विकास आगरा , मे निशुल्क हैल्थ कैंप का आयोजन किया। डॉ अतुल बंसल और डॉ आरुषि बंसल ने बच्चों और उनकी माताओं का चेकअप किया। डॉ पंकज नगायच ने फ्री हीमोग्लोबिन का टेस्ट करवाया।

यह फ्री हेल्थ चेकअप कैंप,करोना के बाद लोगों के आर्थिक परेशानियों से गुजरने के बाद, स्कूल मे पढ़ने वाले बच्चों के अभिवावको  के लिए, राहत का सबब बना । 

डॉ.बंसल ने बच्चों के वेक्सिनेशन पर ज़ोर देकर ,उन्होंने हर अभिवावक को महत्व और जरूरत के बारे मे समझाया।  स्कूल छात्रों की माताओं को डॉ.आरुषि बंसल ने सर्विकल कैंसर से बचाव के उपाय पर प्रकाश डाला।

 स्कूल के प्रिन्सिपल श्री संदेश शर्मा ने कहा " फ्री हैल्थ चेक अप, उनके स्कूल के छात्रों और खासकर उनकी माताओं के लिए बहुत अच्छा प्रयास है। उनके स्कूल मे मिडिल क्लास फेमिली के बच्चे पढ़ते हैं, जो कि ज़्यादातर आवास विकास एरिया से ही हैं। हम उम्मीद करते हैं आगे और जरूरत पड़ने पर डॉ बंसल हमारे छात्रों,उनके परिवार और हमारी शिक्षिकाओं को एसे ही सहयोग करेंगे। हमारे स्कूल में कक्षा 8 तक के बच्चे पढ़ते हैं।किशोर हैल्थ पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। खान पान और सही जानकारी देना डॉक्टर ही नहीं , शिक्षक और समाज का दायित्व है। 

सिविल सोसाइटी ऑफ आगरा के सचिव अनिल शर्मा ने कहा कि इसमे सोसायटी अपना छोटा सा सहयोग कर रही है। आगे आने वाले केम्प में और डॉक्टरस को भी जोड़ा जाएगा। हम सभी कैंपों में डाटा कलेक्ट कर फाइंडिंग्स जागरूकता के लिए जारी करेंगे। हमारी कोशिश रहेगी कई स्कूल के बच्चों को सेहत संबंधी जानकारी उनको और उनके अभिवावकों को देंगे।