वाणिज्य बन्धु बैठक में आगरा मंडल व्यापार संगठन ने जिलाधिकारी को सौंपा,ज्ञापन।



हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा।  विगत वाणिज्य बंधु की  बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में अन्य विभागों के अधिकारीगण एवं व्यापारी संगठनों के साथ एक बैठक कलेक्ट्री सभागार में संपन्न हुई, जिसमें आगरा मंडल व्यापार संगठन के प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी को शहर की समस्या के निराकरण के लिए ज्ञापन सौंपा।

 बैठक में संगठन के लॉ एवं आर्डर प्रकोष्ठ के चेयरमैन श्री के पी सिंह द्वारा अधिकारियों के समक्ष यह कहा गया कि रोड कटिंग कराने से पूर्व 5 विभाग की एनओसी लेना आवश्यक है, क्योंकि एक  विभाग द्वारा रोड की कटिंग की जाती है उसके बाद फिर पुनः दूसरा विभाग अपने कार्य के लिए रोड की खुदाई करता है, जिससे रोड का निर्माण ठीक प्रकार से नहीं हो पाता है। लम्बे समय तक  रोड खराब पड़ा रहता है, जिससे  बार-बार निर्माण करने से सरकार के राजस्व की भी हानि होती है। लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

 उन्होंने सुझाव दिया कि ऐसी व्यवस्था बनाई जाए कि एक बार भी रोड कटिंग में सभी विभाग के कार्य पूर्ण हो जाएं। इस बात का जिलाधिकारी ने स्वागत किया और फौरन अधिकारी को निर्देशित किया।

श्री सिंह ने यह भी प्रस्ताव रखा कि आरटीओ कार्यालय पर दलालों की सांठगांठ से फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस बन रहे हैं और लाइसेंसों को अपराधी भी प्राप्त कर अपराध कर रहे हैं। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि इस पर भी कठोरता से कार्रवाई होनी चाहिए  उन्होंने यह भी प्रस्ताव रखा कि शहर में जाम की समस्या बहुत बढ़ रही है इसके लिए प्रशासन को शहर में जगह-जगह पार्किंग की व्यवस्था की जानी चाहिए एवं शहर के व्यस्त इलाकों में पुरुष एवं महिलाओं के लिए सार्वजनिक शौचालय बनाए जाने अति आवश्यक है।

संगठन के कोषाध्यक्ष श्री राजेश गोयल ने प्रस्ताव रखा कि छावनी के साथ मिलकर छावनी की समस्याओं का निराकरण भी किया जाए, क्योंकि छावनी परिषद में फंड की कमी है और यह भी सुझाव रखा कि पटेल उद्यान पार्क, जीर्णोद्धार के लिए भी प्रस्ताव रखा।

 संगठन के श्री किशन कुमार गोयल द्वारा यह प्रस्ताव रखा कि शाम के वक्त चौराहों पर  शराबियों द्वारा चौराहे जगह जगह शराब पी जाती है, जिससे क्षेत्र का माहौल बिगड़ता है, इसके अलावा महिलाओं एवं पुरुषों का निकलना दूभर हो जाता है। इस कारण झगड़े की संभावना बनी रहती है। इसलिए इसपर  रोक लगाई जाए।

 संगठन के  प्रभारी श्री रिंकू अग्रवाल द्वारा जग्गी (माना मंडपम) चौराहा से छावनी परिषद होते हुए ग्रैंड होटल से अटल चौक तक का सड़क का निर्माण कराया जाए और अधिकारियों को इस सड़क के बारे में पूर्ण जानकारी उपलब्ध कराई,जैसे यह मार्ग किस विभाग के अंतर्गत आता है,वाटरवर्क्स से जीवनी मंडी तक मार्ग,खुदा पड़ा है उसको ठीक कराने के लिए भी प्रस्ताव रखा। 

अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि शीघ्र से शीघ्र इस मार्ग का निर्माण कराया जाएगा,जिससे लोगों के साथ दुर्घटना को रोका जा सके। 

 ट्रैफिक व्यवस्था पर भी महत्वपूर्ण सुझाव रखे जिसे जिलाधिकारी द्वारा गंभीरता से सुना गया एवं समस्या के निराकरण के लिए सम्बंधित अधिकारियों को शीघ्र निर्देशित किया।

 बैठक में आगरा मंडल व्यापार संगठन की ओर से के.पी. सिंह, तिलोक चंद शर्मा, राजेश गोयल, कृष्ण कुमार गोयल, रिंकू अग्रवाल, रचित सर्राफ, सचित सर्राफ आदि उपस्थित थे।