आगरा:सेवा आगरा ने वाटर वर्क्स चौराहे पर चलाया,''हेलमेट लगाओ- जीवन बचाओ"जागरूकता अभियान।

 


किसी की जान बचाने से बड़ा कार्य संसार में नहीं।

सेवा आगरा ने जिंदगी बचाने की मुहिम के तहत हेलमेट,पत्रक और गुलाब के फूल बांटकर सैकड़ों लोगों को किया जागरूक।

हर दुर्घटना में साफ दिखाई देता है हेलमेट का महत्व : अपर पुलिस आयुक्त, केशव कुमार चौधरी।

बिना हेलमेट के जान जाती है तो आंखों में आंसू आते हैं: मुरारी लाल गोयल 'पेंट'।

हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा। विगत दो दशकों से शहर के विभिन्न चौराहों पर जिंदगी बचाने की मुहिम के तहत शिविर लगाकर हजारों लोगों को जागरूक करने वाली प्रमुख सामाजिक संस्था सेवा आगरा ने शुक्रवार को वाटर वर्क्स चौराहे पर "हेलमेट लगाओ,जीवन बचाओ" जागरूकता अभियान चलाया। 

अभियान के तहत सेवा आगरा के पदाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और संत रामकृष्ण कन्या महाविद्यालय में अध्ययनरत एनएसएस की छात्राओं ने राहगीरों और वाहन चालकों को जागरूकता पत्रक, गुलाब के फूल और हेलमेट का वितरण कर, सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। एनएसएस स्टूडेंट्स के हाथों में लगी तख्तियों पर लिखित संदेशों ने भी हेलमेट लगाने, वाहन धीरे चलाने और दो पहिया वाहन पर 3 सवारियां न बैठाने का संदेश दिया। 

   इससे पूर्व,मुख्य अतिथि अपर पुलिस आयुक्त केशव कुमार चौधरी ने भगवान राधा कृष्ण की तस्वीर के समक्ष दीप जलाकर जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया।

  इस दौरान अपर पुलिस उपायुक्त शिवराम यादव, अपर पुलिस उपायुक्त यातायात अरुण चंद,सेवा आगरा के संस्थापक- अध्यक्ष मुरारी लाल गोयल 'पेंट', सेवा आगरा की संस्थापक श्रीमती सुमन गोयल, एसीपी मयंक तिवारी, एसीपी सुकन्या शर्मा, सीओ नारकोटिक्स इरफान नसीब खान, एनएसएस के राष्ट्रीय समन्वयक डॉ. रामवीर सिंह चौहान, डॉ. एसपी सिंह, नितेश अग्रवाल सर्राफ, संजय सिंघल सेवला वाले, कमला नगर थाना प्रभारी विपिन गौतम, छता थाना प्रभारी शेर सिंह और टीआई आनंद ओझा प्रमुख रूप से मंच पर रहे।   

 जान बचाता है हेलमेट:

जागरूकता अभियान के मुख्य अतिथि अपर पुलिस आयुक्त केशव कुमार चौधरी ने इस मौके पर कहा कि हर दुर्घटना में हम हेलमेट का महत्व देखते हैं। हेलमेट हमेशा जान बचाता है।

घायल व्यक्ति की तुरंत मदद करें:

 जागरूकता अभियान के विशिष्ट अतिथि अपर पुलिस उपायुक्त यातायात अरुण चंद ने सेवा आगरा के जीवन बचाने के अभियान की सराहना करते हुए कहा कि किसी की जान बचाने से बड़ा कार्य संसार में नहीं है। उन्होंने राहगीरों को प्रेरित किया कि वह घायल व्यक्ति की सूचना तुरंत 112 नंबर पर दें। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में घायल व्यक्ति की मदद करने वाले को सरकार द्वारा प्रशस्ति पत्र और ₹5000 का पुरस्कार भी दिया जा रहा है। 

हेलमेट है सुरक्षा कवच:

 सेवा आगरा के संस्थापक-अध्यक्ष और आगरा के प्रमुख समाजसेवी मुरारी लाल गोयल पेंट वालों ने कहा कि बिना हेलमेट के जान जाती है तो आंखों में आंसू आ जाते हैं, दुख होता है। सड़क हादसों में मौत की खबर भीतर तक हिला देती है। इसलिए हेलमेट को सुरक्षा कवच मानकर अवश्य धारण करें।

यह भी रहे शामिल..

 कार्यक्रम का संचालन सेवा आगरा के संस्थापक-अध्यक्ष और प्रमुख समाजसेवी मुरारी लाल गोयल पेंट वालों ने किया,संयोजन संस्थापक श्रीमती सुमन गोयल ने किया। 

   विनीता गोयल, ममता सिंघल, आदर्श नंदन गुप्त, चेतन वर्मा, हरिओम गोयल, विजय वर्मा, अंबुज अग्रवाल, राकेश गुप्ता, रूपेश अग्रवाल और संत रामकृष्ण कन्या महाविद्यालय की शिक्षक डॉ. नीतू सिंह, सुमन गुप्ता, अमित कुलश्रेष्ठ, साधना गुप्ता और आशा रानी ने व्यवस्थाएं संभालीं।

  इस दौरान मनोज श्रीवास, अशोक अग्रवाल, सतीश भारद्वाज, रोहित कत्याल, अजय अग्रवाल और कुमार ललित भी मौजूद रहे।