काबिलेतारीफ:सत्यमेव जयते ट्रस्ट की अनूठी पहल, अद्भुत सेवा।



हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

सत्यमेव जयते ट्रस्ट ने एक अद्भुत व अनूठी सेवा की पहल की है, जिसमें कैंसर व अन्य बीमारियों के ऐसे मरीजों को सेवा प्रदान की जायेगी, जिनको हॉस्पिटल के द्वारा कोई एलोपैथी इलाज ना होने के कारण घर पर सेवा करने की बात उनके तीमारदारों से कही जाती है।

 प्रकल्प प्रेरणास्रोत अशोक गोयल का मानना है कि ऐसे मरीज घर पर स्वयं तो तड़पते हैं साथ में घर वाले भी उस मरीज की असहनीय पीड़ा में स्वयं को असहाय पाते हैं। ऐसे मरीजों को होम्योपैथिक आयुर्वेदिक, स्वमूत्र, गौउत्पादन प्राकृतिक, मनोवैज्ञानिक ,एलोपैथी चिकित्सा के साथ-साथ आध्यात्मिक वातावरण भी प्रदत्त कराना इस सेवा का उद्देश्य है। यह निश्चित है कि यह स्थल ना तो हॉस्पिटल होगा न हीं और ना ही मरीज का घर।  

जिसके अंतर्गत हॉस्पिटल की विशेष केयर,घर के प्यार व सुविधाओं के साथ-साथ आध्यात्मिक मार्ग से मरीज को मोक्ष प्राप्ति का मार्ग प्रशस्त होगा। मीडिया प्रभारी नन्दकिशोर गोयल ने आगे बताया कि यह सेवा स्थल आगरा फिरोजाबाद रोड पर सेवार्थ संस्थान ट्रॉमा सेंटर के द्वारा 7 लाख स्क्वायर फीट से अधिक स्थान पर निर्माणित विशाल एवं भव्य हॉस्पीटल परिसर में, 18000 स्क्वायर फुट में बनेगा।

विगत इस सेवा स्थल की खुदाई का कार्य शुरू कर दिया गया।

इस मौके पर अध्यक्ष मुकेश जैन, सेवार्थ संस्थान के पी.के.जिंदल, महामंत्री गौतम सेठ, हनुमान प्रसाद शर्मा व राहुल शर्मा उपस्थित रहे।