रक्तदान फाउंडेशन"ने अचल भवन में लगाया 20 वाँ स्वैच्छिक रक्तदान शिविर।


          

रक्तदान है जीवनदान, एक रक्तदान बचाए तीन जान।                  मरीजों की जीवन रक्षा हेतु 25 रक्त वीरों ने किया रक्तदान।

 हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा। विगत 5 वर्षों से 5 युवा साथियों द्वारा संचालित सामाजिक संस्था रक्तदान फाउंडेशन के तत्वावधान में जन सुविधा चैरिटेबल ब्लड बैंक के सहयोग से रविवार को दरेसी स्थित अचल भवन में 20 वाँ स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया गया। 25 रक्त वीरों और वीरांगनाओं ने रक्तदान किया।

इससे पूर्व जन सुविधा चैरिटेबल ब्लड बैंक के डायरेक्टर जलज गोयल और रक्तदाता फाउंडेशन के समन्वयक सोहेल अग्रवाल ने खाटू श्याम जी की तस्वीर पर माल्यार्पण व समक्ष दीप जलाकर शिविर का शुभारंभ किया। इस दौरान प्रथम अग्रवाल, प्रेम शंकर जादौन, शुभम गोयल और शुभम लाड़ला भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

 इस अवसर पर सोहेल अग्रवाल ने बताया कि संस्था वर्ष 2018 से आगरा, मथुरा, वृंदावन, राया, अलीगढ़ और हाथरस में रक्तदान शिविर लगाकर लोगों को रक्तदान करने के लिए प्रेरित कर रही है। 

  प्रथम अग्रवाल ने कहा कि रक्तदान जीवनदान है। एक रक्तदान से तीन लोगों की जान बचाई जा सकती है। उन्होंने लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि सभी आगे बढ़कर रक्त दान करें क्योंकि रक्त कहीं किसी कंपनी या फैक्ट्री में नहीं बनता। यह मानव तन की सबसे बड़ी वह संरचना है जो कि केवल और केवल मानव तन में ही संभव है।