आगरा में गुरुद्वारा से सिकन्दरा चौराहे के मध्य बने यू-टर्न या अन्डरपास:राजेश गोयल"नेशनल चैम्बर अध्यक्ष"

 


हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा: 18 अप्रैल,चैम्बर भवन में एक बैठक आयोजित हुई। बैठक में गुरुद्वारा से सिकन्दरा के मध्य एनएच 19 पर कोई कट नहीं होने के कारण वहां चालकों को होने वाली भारी कठिनाई पर चिंता व्यक्त की गयी।

 स्मार्ट सिटी एवं हाइवेज प्रकोष्ठ के चेयरमैन केसी जैन ने कहा कि इस गंभीर  विषय को माननीय भारत सरकार के सड़क परिवहन मंत्री एवं एनएचएआई के आला अधिकारियों के समक्ष उठाया जाये।  

अध्यक्ष राजेश गोयल ने कहा कि एनएच-19 आगरा में गुरुद्वारा से सिकन्दरा चौराहे तक कोई भी कट न होने के कारण वाहनों को सिकन्दरा से यू-टर्न लेना पड़ता है। जिससे सिकन्दरा चौराहे पर वाहन भार अत्यधिक होने से भयंकर जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। परिणामस्वरुप राश्ट्रीय राजमार्ग की उपयुक्तता में काफी कमी आती है और वाहन चालकों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

अधिवक्ता केसी जैन ने कहा गुरुद्वारा से सिकन्दरा के मध्य कामायनी हॉस्पिटल के सामने के. के. नगर, भावना स्टेट आदि, कई पॉश कालोनियों के साथ होली पब्लिक स्कूल भी स्थित है। 

इस प्रकार, इस बीच भारी संख्या में वाहनों का आवागमन एनएच-19 के दोनों ओर होता है। स्कूल के बच्चों के वाहन भी दोनों ओर आते जाते हैं। 

कई महत्वपूर्ण हास्पीटल भी दोनों ओर स्थित हैं। इसलिए जाम में मरीज उपचार के लिए तड़पते रहते हैं। कई बार उपचार के आभाव में मरीज अपनी जीवन लीला भी खो देते हैं।

उक्त स्थान की महत्ता को ध्यान में रखते हुए यह आवश्यक है कि गुरुद्वारा से सिकन्दरा चौराहे के मध्य, किसी उपयुक्त स्थान पर वृहत जनहित में या तो यू-टर्न अथवा अंडरपास निर्माण होना चाहिए। 

इस गंभीर विषय को एक पत्र के माध्यम से माननीय सड़क परिवहन मंत्री को पत्र प्रेषित किया गया। 

बैठक में अध्यक्ष राजेश गोयल,उपाध्यक्ष मनोज बंसल, स्मार्ट सिटी एवं हाइवेज प्रकोष्ठ के चेयरमैन केसी जैन , पूर्व अध्यक्ष सीता राम अग्रवाल, नरिंदर सिंह, शलभ शर्मा, अनूप गोयल, अवनीश कौशल, संजय गोयल, मनोज कुमार गुप्ता,राजेश गर्ग, राजेश अग्रवाल आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।