तालिबानी सजा:युवक को पेड़ से बांधकर नीचे जलाई आग,आरोपी प्रधान गिरफ्तार।

हिन्दुस्तान वार्ता।

फिरोजाबाद: 5 अप्रैल जिले के थाना शिकोहाबाद के गांव दिवाइची के ग्राम प्रधान ने गांव के ही एक युवक को चोरी के आरोप में तालिबानी सजा दी। प्रधान ने अपनी पत्नी और पुत्रों की मदद से आरोपी युवक को पकड़ कर उसके हाथ-पैर बांधे और गांव के बाहर खड़े बरगद के पेड़ पर लटका दिया। इतना ही नहीं उसके नीचे आग जला कर उसे जिंदा जलाने का प्रयास किया। जब इसका वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी युवक को बुला कर उसकी तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी प्रधान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

गांव दिवाइची निवासी मुकेश कुमार पुत्र भूपाल सिंह ने थाने में तहरीर दी है कि 28 मार्च सुबह साढ़े नौ बजे प्रधान विशुनदयाल अपने साथ आठ लोगों के साथ उसके घर में घुस आया और गाली गलौज करते हुए मारपीट करते हुए घर से खींच कर गांव के बाहर ले गये। यहां जान से मारने की नीयत से गले में रस्सी बांध कर तथा हाथ-पैर बांध कर पेड़ पर लटका दिया। और नीचे जिंदा जलाने की नीयत से आग जला दी। जिससे वह अचेतावस्था में आ गया। इसके बाद पीड़ित  मरा हुआ समझ कर छोड़ कर भाग गये। जब इसकी जानकारी उसके बहनोई अमित निवासी पाढ़म के पास नगला पिच्ची को खबर मिली तो  उसे बेहोसी की अवस्था में ले गए और प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराया।

पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर ग्राम प्रधान समेत छह लोगों के खिलाफ जान लेवा हमला सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर ग्राम प्रधान विशनुदयाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस संबंध में एसपी ग्रामीण कुमर रणविजय सिंह का कहना है कि एक वीडिओ वायरल हुआ था। वायरल वीडियो पर संज्ञान लेकर पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी ग्राम प्रधान को जेल भेज दिया है। शीघ्र ही अन्य आरोपियों को भी जेल भेजा जायेगा।

रिपोर्ट-गोविंद शर्मा।