सुरभि तिवारी को "पाइन कोन" में LGBTQ अधिकारों को बढ़ावा देने के लिए उत्पीड़न और दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा।



हिन्दुस्तान वार्ता। मुम्बई

अभिनेत्री सुरभि तिवारी ने हाल ही में "पाइन कोन" नामक अपनी अगली फिल्म की घोषणा की है, जिसमें वह मुख्य पात्रों में से एक की बड़ी बहन राधिका की भूमिका निभाती नजर आएंगी। 

ओनिर द्वारा निर्देशित यह फिल्म समलैंगिक संबंधों पर आधारित बताई जा रही है और यह समलैंगिकता के प्रति समाज के बदलते नजरिए को उजागर करेगी।

 फिल्म के बारे में बात करते हुए, सुरभि तिवारी ने ओनिर के साथ काम करने को लेकर अपनी उत्तेजना व्यक्त की, जिसकी वह लंबे समय से प्रशंसा करती रही हैं।  उन्होंने कहा, "मैं हमेशा से उनके साथ काम करना चाहती थी और मैं रोमांचित हूं कि मुझे 'पाइन कोन' के साथ यह मौका मिला है।"

 फिल्म का कथानक 1999 में कोलकाता में पहले समलैंगिक गौरव और 2019 में भारत में समलैंगिकता के गैर-अपराधीकरण के इर्द-गिर्द केंद्रित है। कहानी LGBTQIA+ समुदाय के संघर्षों और विजयों का एक मार्मिक चित्रण है, और यह भी बताती है कि वर्षों में समाज के दृष्टिकोण कैसे विकसित हुए हैं।

 "पाइन कोन" ने पहले ही बहुत चर्चा और विवाद पैदा कर दी है, कई लोग इसके रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।  हालांकि, भारत में रिलीज होने से पहले, फिल्म को अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में भेजा जाएगा जहां वैश्विक दर्शकों द्वारा इसकी स्क्रीनिंग और मूल्यांकन किया जाएगा।

 जैसा कि भारत पहचान और यौन अभिविन्यास के बारे में दृष्टिकोण में परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है, "पाइन कोन" इस बदलाव को बड़े पर्दे पर लाने का वादा करता है।  सुरभि तिवारी के निपुण अभिनय और ओनिर की सिनेमाई दृष्टि के साथ, "पाइन कोन" साल की सबसे प्रभावशाली और विचारोत्तेजक फिल्मों में से एक हो सकती है।

रिपोर्ट-ब्रजेश मेहर।