शहर के ट्रैफिक समाधान का होगा इंजीनियरिंग कॉन्टेस्ट,विजेता को मिलेगा एक लाख का इनाम।

 



− मनोरम बजाज के डायरेक्टर और समाजसेवी राममोहन कपूर ने की घाेषणा।

− सड़क सुरक्षा पर चर्चा एवं उत्कृष्ट यातायात कर्मियों का सत्कार कार्यक्रम आयोजित।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा।शहर के चौराहाें पर प्रतिदिन,हर पल लगने वाले ट्रैफिक जाम की समस्या का समाधान तभी हो सकता है जब यहां के चौराहाें की इंजीनियरिंग शोध हो और समाधान खाेजा जाए। 

मनोरम बजाज के डायरेक्टर एवं समाज सेवी राममोहन कपूर ने इस विचार को सामने रखते हुए घाेषणा की इंजीनियरिंग कॉन्टेस्ट की। जिसके विजेता को मिलेगा एक लाख रुपये का इनाम। 

दरअसल 15 जून 2023, दिन गुरुवार को संजय प्लेस स्थित आहार रेस्टोरेंट में मनोरम बजाज द्वारा सड़क सुरक्षा पर चर्चा एवं उत्कृष्ट यातायात कर्मियों का सत्कार कार्यक्रम आयोजित किया गया। आयोजन में आइसर्व क्लब 60 प्लस का विशेष सहयोग रहा।

 मुख्य अतिथि अरुण चंद्र(अपर पुलिस उपायुक्त यातायात),विशिष्ट अतिथि पार्षद मुरारी लाल गोयल“पेंट”, लॉर्ड कृष्णा संस्था की संस्थापक कैप्टन शीला बहल और ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष वीरेंद्र गुप्ता थे। 

राममोहन कपूर ने कहा कि शहर में कुछ स्थान ऐसे हैं जहां अंडरपास बनवाने की अत्यंत आवश्यकता है। राजामंडी, हरीपर्वत चौराहा इनमें प्रमुख है। 

उन्होंने कहा कि विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों के मध्य शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुधार के लिए कॉन्टेस्ट करवाया जाएगा। टीआई प्रवीन कुमार शर्मा ने कहा कि ओवर स्पीड, शराब, इयरफोन या फोन का प्रयोग, गलत दिशा में ड्राइविंग,नेशनल हाइवे की संरचना प्रमुख रूप से कारण हैं सड़क दुर्घटनाओं के। मुख्य अतिथि अरुण चंद्र (अपर पुलिस उपायुक्त यातायात) के कर कमलों द्वारा अपनी नौकरी को सेवा के रूप में करने वाले उत्कृष्ट यातायात कर्मियों का सम्मान किया गया,साथ ही यातायात पुलिस कर्मियों के लिए मनोरम बजाज की ओर से वर्दी एवं उपहार भेंट किये गए। 

इस अवसर पर मनोरम बजाज के सीईओ गौरव कपूर,हृदय सिंह बघेल(भावना ग्रुप) ट्रैफिक सपोर्ट टीम के सुनील खेत्रपाल, अमर रजावत,अमर गौतम, आशीष गर्ग, आनंद शर्मा,आइसर्व क्लब 60 प्लस के पीएस ओबरॉय,एसके शर्मा,डा.सतीश अग्रवाल,एमके जैन, आनंद जैन,संदेश जैन,महेश धाकड़ आदि उपस्थित रहे।  

ये आए सुझाव।

राममोहन कपूर ने सुझाव दिया कि संजय प्लेस में पार्किंग का प्राइवेटाइजेशन कर दिया जाए और 500 रुपये कार पार्किंग का मासिक शुल्क दुकानदारों से लिया जाए। साथ ही उन्हें ट्रैफिक नियमों की ट्रेनिंग दी जाए। 

हरीपर्वत और राजामंडी जैसे व्यस्त् क्षेत्रों में अंडर पास बनवाए जाएं। आरंभ सेवा ट्रस्ट के महामंत्री नितिन बहल ने कहा कि किनारी बाजार क्षेत्र में चौपहिया वाहनों का प्रवेश रोका जाए। लोहामंडी में वनवे ट्रैफिक व्यवस्था हो। ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष वीरेंद्र गुप्ता ने कहा कि सड़कों पर अतिक्रमण सबसे बड़ी समस्या है। 

बनेगा जल्द ट्रैफिक सुधार का प्लान 

अपर पुलिस उपायुक्त यातायात अरुण चंद्र ने सभी के सुझावों को अपने अधिनस्थाें द्वारा नोट करवाया और आश्वासन दिया कि सुझावों का आंकलन कर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक में सुझार जनता के सहयोग से ही संभव हो सकता है।