श्रीराम लीला 2023: चंदन है इस देश की माटी,तपोभूमि हर ग्राम है। हर बाला देवी की प्रतिमा,बच्चा बच्चा राम है।। श्री हरिहर पुरी।

 


हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: श्रीमनःकमेश्वरनाथ जी मन्दिर के मठ प्रशासक श्री हरिहर पुरी ने आगामी होने वाले श्रीराम लीला के बारे में सहर्ष,अवगत कराया कि जो गत वर्षों से श्रीराम लीला महोत्सव,श्रीमनःकामेश्वरनाथ जी के प्रांगण में होता था।

अब ये ऐतिहासिक श्रीराम लीला महोत्सव 2023 को इस वर्ष, बाबा के ग्रामीण संस्थान परिसर,ग्राम-गढ़ी ईश्वरा,दिगनेर,शमशाबाद रोड,आगरा पर कराने का निर्णय लिया गया है।

ये कदम,ग्राम-दिगनेर व आसपास के सम्मानित ग्रामवासियों के अनुरोध पर व लीलाओं को वृहद् स्वरूप प्रदान करने के लिए लिया गया है। जिससे बुजुर्ग,युवा,बच्चे आदि सभी प्रभु श्रीराम की लीलाओं को देखकर अपने जीवन में बदलाव ला सकें। 

श्रीराम लीला का मंचन,नवरात्रि के दिनों से प्रारंभ होकर,दशहरा के अवसर पर,रावण वध के पश्चात्, प्रभु श्रीराम के राज्याभिषेक के साथ विराम लेगा।

श्री रामलीला 15 अक्टूबर (रविवार) से शुभारंभ होकर 25 अक्टूबर 2023 तक आनंद प्रदान करेगी।

 उन्होंने आगरा जनपद के प्रशासनिक अधिकारियों व सम्मानित जन प्रतिनिधियों से अनुरोध किया है कि वे समस्त आयोजन में बढ़- चढ़कर सम्मिलितहिस्सा ले एवं आसपास के गाँवों के विकास कार्यों को कराने का ज़िम्मा उठायें,जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में भी विकास कार्य हो सके,जहाँ आज सबसे अधिक आवश्यकता है। 

महंत जी ने आशा व्यक्त की है कि सभी नगर वासियों का प्रभु श्रीराम की लीलाओं के लिए हर वर्ष जैसा सहयोग प्राप्त होगा ।

🚩जय सियाराम 🚩