प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल,छात्रों के सर्वांगीण विकास के साथ,अभिभावकों की प्रतिभा निखारने में भी प्रयासरत है।

 


पीले रंग में रंगे प्रिल्यूड में महकी आम के स्वादिष्ट व्यंजनों की सुगंध।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: 14 जुलाई,इसी श्रृंखला में प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल,दयाल बाग, आगरा में मैंगो फेस्ट व येलो डे का आयोजन किया गया,जिसमें बच्चों को खेल-खेल में येलो कलर व आम के विषय में अलग-अलग तरह की रोचक व ज्ञानवर्धक जानकारी प्रदान की गई।  कक्षा नर्सरी से एक तक के छात्रों की माताओं हेतु एक प्रतियोगिता भी आयोजित की गई,जिसमें कुल 28 माताओं ने फलों के राजा आम से बनने वाले विभिन्न स्वादिष्ट व्यंजनों का प्रदर्शन किया। 

मैंगो कस्टर्ड, टैंगी मैंगो साल्सा,मैंगो फालूदा,मैंगो ट्रिफल सॉट्स,मैंगो रबड़ी, मैंगो फ्रूट क्रीम आदि व्यंजनों की सुगंध से सभी लोग आकर्षित हो रहे थे।

कार्यक्रम का शुभारंभ निर्णायक मंडल, विद्यालय के निदेशक डॉ.सुशील गुप्ता, प्राचार्य अरविंद श्रीवास्तव, प्रमुख समन्वयक संजय शर्मा व समस्त अभिभावकों के अभिनंदन के साथ हुआ। विद्यालय की परंपरा का निर्वहन करते हुए समस्त निर्णायक मंडल को नवांकुर भेंट किए गए।

शिक्षिका गीतिका सहगल के निर्देशन में कक्षा एक के छात्र अर्नव गर्ग और प्राक्ष जैन ने कार्यक्रम का कुशल संचालन किया। 

इस अवसर पर एल.के.जी.और यू.के.जी. के छात्रों द्वारा मनभावन नृत्य एवं नर्सरी के छात्रों की मधुर कविता ने सभी को मोहित कर लिया। कक्षा एक के छात्रों द्वारा 'शो एंड टैल' गतिविधि के अंतर्गत आम के प्रकार,कॉर्न,सूरजमुखी द्वारा पीले रंग के फल-फूल और सब्ज़ियों की गुणवत्ता बताई गई।

प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल के रूप में अपनी पाक कला में महारत हासिल करने वाली मान्या शर्मा और दुनिया के दस शीर्ष केक कलाकारों में चौथा स्थान प्राप्त करने वाली कोमिला सुनेजाधर डेम्बला (ओपेरा ग्लोबल मिसेज़ इंडिया फैशन आइकन) व एक प्रसिद्ध ब्रांड करी पत्ता की स्वामिनी संगति बंसल ने शिरकत की।   कोमिला जी ने प्रतिभागियों को स्वादिष्ट केक बनाने के तरीकों से भी अवगत करवाया।

प्रतियोगिता के अंत में समस्त प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र व विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए गए। विजेताओं के नाम निम्न हैं।

मुनेश जुरैल (प्रथम) अजीता बर्नवाल, अंकिता गुप्ता (द्वितीय) तनुजा लांबा (तृतीय) सुप्रिया छावड़ा, प्रियंका (सांत्वना पुरस्कार)

कार्यक्रम के अंत में डॉ.सुशील गुप्ता ने सभी छात्रों व अभिभावकों की प्रस्तुतियों की प्रशंसा करते हुए शुभकामनाएँ दीं, और भविष्य में और बेहतर करने हेतु प्रोत्साहित किया। 

कार्यक्रम का समापन समन्वयक गौरी पचौरी के धन्यवाद ज्ञापन से हुआ।

कार्यक्रम सी.सी.ए.कॉर्डिनेटर अर्पणा सक्सैना तथा समस्त पूर्व प्राथमिक शिक्षक वर्ग के कुशल निर्देशन में संपन्न हुआ।