शहर को वाहन प्रदूषण एवं जाम से मुक्त करने के लिए,सभी बस अड्डे,शहर के बाह्य बिन्दुओं पर बनाए जाएं:नेशनल चैम्बर।



 डग्गामार (बिना परमिट) वाहनों पर कसा जाए शिकंजा।

हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा:7 जून, चैम्बर भवन में अध्यक्ष राजेश गोयल की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में शहर में वाहनों से बढ़ते प्रदूषण एवं जगह-जगह जाम की स्थिति पर चिंता जताई गयी। 

अध्यक्ष राजेश गोयल ने कहा कि सभी रोडवेज एवं प्राइवेट बसों का संचालन शहर से बाहरी बिन्दुओं तक कर कर दिया जाये तो शहर में जाम की समस्या का समाधान तो हो ही जायेगा। साथ ही काफी हद तक वाहनों से होने वाले प्रदूषण से शहर को राहत प्राप्त होगी।

पूर्वअध्यक्ष सीताराम अग्रवाल ने कहा कि बिजलीघर से केवल वाह,फतेहाबाद, शमशाबाद एवं ग्वालियर की ओर जाने वाली बसें ही संचालित हो।

 ईदगाह बस स्टैंड से एम. जी. रोड पर आये बिना भरतपुर,जयपुर आदि को जायें। आईएसबीटी बस स्टैंड से केवल मथुरा दिल्ली, गुड़गांव, सोनीपत, पानीपत की ओर ही बस जायें। जिससे अब्बू लाला की दरगाह,वाटर वर्क्स, रामबाग आदि पर जाम न लगे।

उपाध्यक्ष मनोज बंसल ने बताया इसी प्रकार फाउंड्री नगर से हाथरस, हरिद्वार, ऋषिकेश, गाजियाबाद के लिए तथा  टूंडला, फिरोजाबाद, शिकोहाबाद, एटा और इटावा आदि के लिए मण्डी समिति के आस-पास बस स्टैंड बनाया जाये।

कोषाध्यक्ष योगेश जिंदल ने कहा कि प्राइवेट बसों को भी इन्ही स्थानों से चलाया जाये।

शलभ शर्मा ने कहा कि शहर में डग्गामार बिना परमिट के वाहनों को रोका जाये।

इस सम्बन्ध में अग्रिम कार्यवाही हेतु  मुख्यमंत्री,अवनीश अवस्थी - मुख्य सलाहकार मुख्यमंत्री,मंडलायुक्त, उपायुक्त परिवहन, जिलाधिकारी, पुलिस आयुक्त एवं डीसीपी यातायात को पत्र प्रेषित किए गए।

बैठक में अध्यक्ष राजेश गोयल,उपाध्यक्ष मनोज बंसल, कोषाध्यक्ष योगेश जिंदल, पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल, शलभ शर्मा,सदस्यों में अशोक गोयल, विनय मित्तल, सुनील गर्ग आदि मुख्य रुप से उपस्थित थे।