नेशनल चैम्बर :स्थापना अमृत महोत्सव के तहत मनाया,77वाँ स्वतंत्रता दिवस।

 


प्रधानमंत्री का सपना:विकसित शहरों के साथ विकसित हो भारत।  

नई पीढ़ी का रोका जाए पलायन।

देश प्रदेश में चलाई जा रही योजनाओं का उद्योगों में किया जाये कार्यान्वयन,लगाएं उद्योग-बच्चों को नौकरी देने में बनाएं सक्षम।

निजी स्वार्थों से हटकर उद्योग एवं व्यापार के विकास में करें भागीदारी।

20 अगस्त को महिला उद्यमियों द्वारा आयोजित हस्तशिल्प प्रदर्शनी में करें बढ़-चढ़कर भागीदारी।

महिला उद्यमियों का करें प्रोत्साहन।

चैम्बर के अमृत काल में बैराज का हो निर्माण।

सड़क सुरक्षा पर एक नए प्रकोष्ठ का गठन।

आगरा के विकास के लिए गत वर्ष के"मंथन"कार्यक्रम को बढ़ाया जाए,आगे जनप्रतिनिधियों के साथ प्रत्येक माह हो बैठक।

स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े श्री सीताराम सिंघल (गुड वाले) का किया गया सम्मान।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा:चैम्बर के अमृत काल में मनाये जा रहे,अमृत स्थापना समारोह के तहत आज 15 अगस्त,चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल की अध्यक्षता में 77 वाँ स्वतंत्रता दिवस समारोह बड़े ही धूमधाम से चैम्बर भवन पर मनाया गया। 

कार्यक्रम आज़ादी के अमृत महोत्सव में चैम्बर के अमृत काल में बैंड बाजे के साथ यात्रा निकाल कर मनाया गया। उपस्थित पूर्व अध्यक्षों एवं सदस्यों द्वारा बैंड बाजे के समक्ष नृत्य करते हए जश्न के रूप में मनाया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष प्रदीप भाटी जी रहे। आयोजन में सभी के द्वारा एक दूसरे को शुभकामाएं प्रेषित की गयी और जयघोष के साथ देश के अमर शहीदों को याद किया गया।

 इस अवसर पर चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल ने 77 वें स्वतंत्रता दिवस की सभी को शुभकामनाएं प्रेषित कर,उद्योग एवं व्यापार पर चर्चा करते हुए कहा कि हमारे माननीय प्रधानमंत्री का सपना है विकसित शहरों के साथ, विकसित भारत को देखने का। हम सभी भारतवासियों को मिलकर इस सपने को साकार करने का प्रयास करना है। 

उद्योग एवं व्यापार को बढ़ावा देने के लिए देश प्रदेश में विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं। हमें विभिन्न औद्योगिक एवं व्यापारिक योजनाओं का क्रियान्वित कर उद्योगों का विकास करना है,भले ही छोटा उद्योग लगाये। बच्चों को नौकरी करने के स्थान पर नौकरी देने में सक्षम बनाने का प्रयास करें। चैम्बर के सदस्य निजी स्वार्थों से हटकर उद्योग और व्यापार के विकास में सामूहिक प्रयास करें। उन्होंने आगे बताया कि हमारी पूरी टीम लगी हुई है कि विभागों के साथ समन्वय बनाकर कोई समस्या न आयें। 20 अगस्त 2023 को महिला उद्यमियों द्वारा होटल क्लार्क शिराज में हस्तशिल्प प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। मेरा सभी सदस्यों से अनुरोध है कि इस हस्तशिल्प प्रदर्शनी में बढ़-चढ़कर पारिवारिक सदस्यों के साथ भाग ले और महिला उद्यमियों को प्रोत्साहन दें।  

हम दीपावली पर परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर एक ऐसा कार्यक्रम करेंगे जिससे नई उद्यमिता का विकास हो। हाल ही में एक्सपोर्ट,स्टार्टअप एवं सिम्पोजियम का आयोजन करेंगे।

पूर्वअध्यक्ष शांति स्वरुप गोयल ने कहा कि चैम्बर का प्रयास तो सराहनीय है, किन्तु जन प्रतिनिधियों को भी आगे आना चाहिए। कुछ मामले ऐसे हैं जो आगे नहीं बढ़ रहे हैं। उनके लिए जनप्रतिनिधियों को आगे लाने की आवश्यकता है। 

चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल ने कहा कि गत वर्ष निवर्तमान अध्यक्ष शलभ शर्मा द्वारा मंथन कार्यक्रम शुरू किया था। यह कार्यक्रम बहुत अच्छा था। उसे आगे बढ़ायेंगे। सड़क सुरक्षा पर शीघ्र ही एक प्रकोष्ठ का गठन किया जा रहा है। शहर में नए उद्योंगों के लगाने पर विचार किया जा रहा है।

 पूर्वअध्यक्ष सीताराम अग्रवाल ने बताया कि अमेरिका की एक कम्पनी द्वारा सोलर प्लांट लगाने के लिए 300 एकड़ भूमि की मांग की जा रही है। शहर के आसपास उपलब्ध भूमि के सम्बन्ध में चैम्बर को सूचित किया जाये।जिससे इस पर अग्रिम कार्यवाही की जाये। 

मुख्य अतिथि जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष प्रदीप भाटी ने 77 वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि जिन्होंने देश की आजादी दिलवाने में कुर्बानी दी है,उन्हें हम नमन करते हैं। किन्तु देश को असली आजादी आज हमारे माननीय नरेंद्र मोदी जी ने दिलाई है। देश के विकास में हमें सरकार के हर संभव सहयोग करना चाहिए।

चैम्बर अध्यक्ष ने आगे बताया कि मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के अभिभाषण से बहुत ही अभिभूत हूं। उन्होंने कहा था कि हर घर तिरंगा, मेरा मन तिरंगा, मेरी शान तिरंगा, मेरी जान तिरंगा, मेरा देश तिरंगा।  उन्होंने कहा कि हम आगरा के पिछड़े कार्यों में बैराज को प्राथमिकता पर पूरा करवाने का प्रयास करेंगे। शीघ्र ही जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। सड़क सुरक्षा जनसामान्य की समस्या है। हमने सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ का गठन किया है। शीघ्र ही उसे क्रियान्वित करेंगे।  

इस 77 वे स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े हुए श्री सीताराम सिंघल (गुड वाले), का सम्मान किया गया।

समारोह में अध्यक्ष राजेश गोयल, उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल,उपाध्यक्ष मनोज बंसल,कोषाध्यक्ष योगेश जिंदल, पूर्व अध्यक्ष शांति स्वरूप गोयल, सीताराम अग्रवाल, प्रदीप कुमार वार्ष्णेय, प्रेम सागर अग्रवाल, भूवेश अग्रवाल, अतुल कुमार गुप्ता, नरेन्द्र सिंह, श्रीकिशन गोयल, राजीव तिवारी, शलभ शर्मा एवं  सदस्यों में अशोक गोयल, दिनेश कुमार जैन, मनोज कुमार गुप्ता, मयंक मित्तल, श्याम मोहन गुप्ता, अजय गुप्ता, गोपाल खंडेलवाल, रवीन्द्र अग्रवाल, जय किशन गुप्ता, मनीष बंसल, राजेन्द्र गुप्ता, रितेश गोयल, सुरेश चन्द बंसल,गोविन्द प्रसाद सिंघल, प्रणव गोयल, हरिओम अग्रवाल, संजीव गुप्ता, अशोक गुप्ता, सतीश अग्रवाल, सुरेंद्र नाथ गुप्ता, रवि बंसल, रवि शंकर अग्रवाल आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।