9वीं मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की बैठक सम्पन्न।

 


एसीएम ने रिंकू अग्रवाल,राजकुमार शर्मा,मुकेश वर्मा आदि को माला पटका,पहनाकर किया सम्मानित।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

 आगरा: 9वीं मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की तीसरी बैठक,24 अगस्त,डीआरएम तेज प्रकाश अग्रवाल की अध्यक्षता में गोवर्धन सभागार,आगरा कैंट पर संपन्न हुई।

बैठक में क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्य रिंकू अग्रवाल ने रेल यात्री हित में कई सुझाव रखें :

(1)  आगरा से जम्मू/ कटरा के लिए नई ट्रेन चलाने एवं ट्रेन संख्या-22461 श्री शक्ति एक्सप्रेस जो कि दिल्ली से चलकर कटरा पहुंचती है,उसको दिल्ली की बजाय आगरा से चलाई जाये।

(2)  मथुरा जंक्शन पर और अधिक यात्री सुविधाएं दिए जाने की भी मांग रखी, क्योंकि मथुरा से सब तरफ ट्रेन चलाई जाती है इसलिए मथुरा स्टेशन रेल यात्री हित में अत्यंत महत्वपूर्ण है, उन्होंने कहा कि मथुरा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर यात्रियों की सुविधाओं के लिए स्व-चालित सीढ़ियां स्थापित की जाएं तथा मथुरा स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज की चौड़ाई भी बहुत कम है इसलिए वहां पर फुट ओवर ब्रिजों की संख्या को भी बढ़ाया जाए।

(3)  आगरा फोर्ट स्टेशन पर जो पार्सल बुकिंग है उक्त बुकिंग को फुट ओवर ब्रिजों की साइड के गेट पर शिफ्ट किया जाए तथा इस जगह से रेल यात्रियों का आवागमन सुचारु किया जाए,जिससे कि जाम की स्थिति पर नियंत्रण हो सके।

(4) जनरल टिकट एव आरक्षण टिकट तथा इंक्वारी काउंटर की प्रत्येक स्टेशन पर सुबह रात 8:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक खुलने की व्यवस्था की मांग की।

(5) आगरा से कोटा एवं आगरा से उज्जैन/इंदौर तथा आगरा से देहरादून हरिद्वार के लिए जनशताब्दी या इंटरसिटी एक्सप्रेस चलाई जाने की माँग की।

 बैठक में मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्य श्री राजकुमार शर्मा जी ने सुझाव रखा कि आगरा फोर्ट स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर पंखे पर्याप्त नहीं है तथा फर्श भी जगह-जगह से टूट गए हैं और बैठने के लिए कुर्सियां भी पर्याप्त नहीं है तथा सामान्य यात्रियों के लिए वेटिंग रूम नहीं है 

(2) राजकुमार शर्मा जी ने गाड़ी संख्या-04174/04173 जयपुर मथुरा पैसेंजर  एवं गाड़ी संख्या 20489 2049 0 बाड़मेर मथुरा का विस्तार आगरा तक किए जाने की मांग की एवं गाड़ी संख्या-22987/22988 आगरा फोर्ट-अजमेर का ठहराव ईदगाह पर किए जाने की मांग की।

 अन्य सुझाव में श्री शर्मा जी ने आगरा छावनी स्टेशन के फुटओवर ब्रिज को 0सर्कुलेटिंग एरिया में खोला जाए तथा आगरा छावनी व आगरा फोर्ट स्टेशन पर मल्टी लेवल पार्किंग बनाई जाए तथा ईदगाह स्टेशन पर यात्री सुविधाओ को बढ़ाने जाने की मांग की।  बैठक में मुख्य रूप से सीनियर डीसीएम अमन वर्मा, प्रशस्ति श्रीवास्तव डीसीएम वीरेंद्र कुमार एसीएम एवं उच्च गणमान्य अधिकारी उपस्थित थे।