रक्षाबंधन पर जेल में बंद भाइयों को राखी बांधने पहुंची दुःखी बहिनों को देख,भावुक हुए,प्रदेश कारागार मंत्री।



हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा:रक्षाबंधन पर जेल में बंद भाइयों को राखी बांधने के लिए बड़ी संख्या में बहनें पहुंचीं। चार भाइयों के जेल में बंद होने पर राखी बांधने आई बहनें, भाइयों से लिपट कर रोने लगी। 

इस दौरान जेल में पहुंचे, प्रदेश के कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति भी यह दृश्य देखकर भावुक हो गए।

रक्षाबंधन पर जेल और केद्रीय कारागार में बंद भाइयों को राखी बांधने के लिए सुबह से बहनें पहुंची। जेल प्रशासन ने रक्षाबंधन के लिए जेल में राखी बंधवाने के लिए विशेष इंतजाम किए थे। 

चेकिंग के बाद बहनों को अंदर प्रवेश दिया गया। सुबह करीब साढ़े नौ बजे प्रदेश के कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति जिला जेल पहुंचे। यहां पर उन्होंने कैदियों और उनके परिजनों से मुलाकात की।

इस दौरान एक बहन अपने भाई से लिपट कर रो रही थी। मंत्री उनके पास पहुंचे। उन्हें ढांढस बंधाया। बहन ने बताया कि उसके चार भाई है, चारों जेल में बंद हैं। वह भाइयों को राखी बांधने आई हैं। उनके साथ भाई की बेटी भी आई है। बहन और बेटी को रोता देखकर मंत्री भी भावुक हो गए। उनकी आंखों से भी आंसू छलकने लगे। उन्होंने कहा कि भगवान न करे,कभी किसी के साथ ऐसा हो कि उन्हें जेल में आना पड़े।

कारागार मंत्री ने कहा कि वह जल्द ही जेल में बंद युवाओं से संवाद करेंगे। 

उन्हें समझाएंगे कि भविष्य में ऐसे काम न करें कि उन्हें जेल में आना पड़े।

 वे तो जेल में आ जाते हैं लेकिन उनके पीछे उनका परिवार बहुत पीड़ा सहन करता है। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपराधी नहीं होते, लेकिन अनायास घटित घटना में उन्हें जेल जाना पड़ता है। कुछ भी गलत करने से पहले अपने परिवार के बारे में जरूर सोचें।

रिपोर्ट-असलम सलीमी।