प्रमुख समाज सेवी पूरन डाबर को बनाया जाए राज्य सभा सदस्य:पंजाबी विरासत।



पंजाबी विरासत (पंजाबी, सिक्ख,खत्री, मुल्तानी,बहावलपुर) द्वारा सामाजिक चिंतक पूरन डाबर को राज्य सभा सदस्य बनाये जाने की सरकार से की माँग। 

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: आगरा से राज्यसभा सांसद रहे स्वर्गीय हरिद्वार दुबे के निधन से रिक्त हुई राज्यसभा की सीट पर, आगरा के जाने-माने जूता निर्यातक तथा प्रमुख समाज सेवी ,सादगी की प्रतिमूर्ति एफमेक के संस्थापक अध्यक्ष श्री पूरन डाबर जी को आगरा के विश्वविख्यात उद्योग के प्रतिनिधि के रूप में राज्यसभा के लिए चुने जाने की मांग,पंजाबी विरासत ने केंद्र और राज्य सरकार से की है।

पंजाबी विरासत के सभी समूह का कहना है कि आगरा में ही नहीं,बल्कि प्रदेश में कई युवाओं को रोजगार देने का कार्य पूरन 

डाबर जी कर रहे हैं। 

उनके द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में भी अमूल्य योगदान दिया जा रहा है। कई विद्यालयों में उनके द्वारा शौचालय,पेयजल व्यवस्था,गरीब और असहाय छात्रों को निःशुल्क शिक्षा आदि के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

अब यह अवसर आया है कि हम अपने शिक्षाविद और कमजोर व गरीब वर्ग के छात्र-छात्राओं की उम्मीद को अपना प्रतिनिधि बनाकर शिक्षा जगत में अमूल्य परिवर्तन लाने हेतु श्री पूरन डाबर जी को राज्यसभा भेजें, जिससे कि आगरा ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के सभी मंडलों में विद्यार्थियों व विद्यालयों को उनके अनुभवों का लाभ मिल सके।

 शिक्षा जगत से जुड़ी समस्याओं का वे समाधान कर सकते हैं।

वे इसके अतिरिक्त शहर की कोई भी समस्या हो,किसी भी समाज का कोई भी कार्य हो,बिना किसी भेदभाव के समाज सेवा मे तत्पर रहते है।

डाबर जी के द्वारा कॉविड कार्यकाल मे,जो समाज के हर वर्ग के लिए जो कार्य किया,वह प्रशंसनीय है।

अतः ऐसे व्यक्तित्व को राज्य सभा जैसे सदन मे स्थान मिलना ही चाहिए।

इस सम्बन्ध में सर्व समाज का एक प्रतिनिधि मंडल सरकार व संगठन के समक्ष अपनी उक्त मांग को प्रमुखता से उठाएगा।