बाबा श्री जाहरवीर गोगाजी की बांगड़ महायात्रा 23 सितम्बर को।



श्री गोगा जी परिवार संगत आगरा की बांगड़ यात्रा 23 सितंबर 2023 को समर धाम से रवाना होगी ।

यात्रा में प्रत्येक वर्ष हजारों भक्त होते हैं सम्मलित । 

इस अनुष्ठान में अनुशासन (विशेष नियमों/ शर्तों) का पालन है अनिवार्य ।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: विगत 27 अगस्त 2023 को "श्री गोगा जी परिवार संगत आगरा" की एक बैठक (कष्ट निवारण सभा) परम पूज्य गुरुदेव श्री राधेश्याम बाबा जी (आगरा वाले) की सूक्ष्म सत्ता की उपस्थिति में समर धाम (ग्राम खुशालपुर तहसील एत्मादपुर) पर आयोजित की गई थी। 

कष्ट निवारण सभा में गोगा जी महाराज के सैकड़ों भक्तों द्वारा प्रतिभाग किया गया।जिसकी अध्यक्षता श्री गोगा जी परिवार के मुख्य संरक्षक"अनु महाराज जी"(M. 9719161504) द्वारा की गई।

 इस अवसर पर प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी जाहरवीर गोगा जी की यात्रा पर चर्चा की गई। चर्चा के बाद सभी भक्तों द्वारा सहमति व्यक्त की गई कि शनिवार दिनांक 23 सितंबर 2023 को गोगामेड़ी यात्रा, मंडी समिति आगरा से बसों द्वारा बांगड़ प्रांत गोगामेड़ी (जिला हनुमानगढ़, राजस्थान) के लिए जायेगी,एवं दिनांक 30 सितंबर 2023 को वापस आयेगी । वहां दिनांक 24,25,26,27,28 और 29 सितंबर 2023 तक गोगामेड़ी में ठहर कर, गुरु गोरखनाथ एवं जाहरवीर बाबा के दर्शन और पूजा अर्चना विधि विधान से की जायेगी। 

 गोगामेड़ी में ठहरने व भोजन आदि की व्यवस्था गोगामेड़ी में स्थित संगत के आश्रम "श्री गोगा जी परिवार आश्रम " द्वारा ही निशुल्क की जाती हैं। गोगा जी परिवार के वर्षों से जुड़े सदस्यों द्वारा यह जानकारी दी गई है कि जो भक्तगण श्री जाहरवीर गोगा जी के दर्शन हेतु इस यात्रा में सम्मिलित होना चाहते हैं,वे संपर्क सूत्र M.9719161504 / 7895203807 पर पूरी जानकारी प्राप्त करें। क्योंकि श्री गोगा जी परिवार के साथ गोगामेड़ी यात्रा में विशेष नियम व शर्तें हैं जिनका पालन अनिवार्य रूप से किया जाता है। 

यात्रा में सम्मिलित होकर परम पूज्य बाबा श्री राधेश्याम बाबा (आगरा वाले बाबा) की सूक्ष्म उपस्थिति में बाबा गुरु गोरखनाथ और बाबा श्री जाहरवीर गोगाजी की विशेष अनुग्रह का लाभ प्राप्त करें। भादों माह में आगरा संगत हजारों भक्तों के साथ गोगामेड़ी जाती है। 

दर्शन करने वाले ये वो लोग है जिनकी परेशानियां कष्ट निवारण सभा में दूर हुई हैं। आगरा संगत में जाने वाले सभी लोगों के कष्ट दूर होते है और मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। आगरा संगत के बारे में बाकी की जानकारी "श्री गोगा जी परिवार" नामक यूट्यूब चैनल एवं संगत की वेबसाइट (श्री गोगाजी परिवार संगत आगरा) पर उपलब्ध है ।