टाटा की टिगोर एक्सप्रेस−टी इलैक्ट्रिक गाड़ी आगरा में लॉन्च,मात्र 1 रु प्रतिकिमी का देगी एवरेज।



− अशोक आटो सेल्स ने टूर एंड ट्रेवल आपरेटर्स के समक्ष की प्रस्तुत,होटल मैरिएट,संजय प्लेस पर हुआ शाे।

− प्रदूषण फ्री टिगोर एक्सप्रेस−टी देगी सस्ते टूर की सहूलियत,घर पर ही हो सकेगी आसानी से चार्ज भी।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा। पर्यावरण है तो हम हैं। पर्यावरण है तो विकास का पहिया भी अनवरत चल सकता है। विकास और पर्यावरण दोनों का लक्ष्य साधते हुए आगरा में टाटा की टिगोर एक्सप्रेस− टी इलैक्ट्रिक गाड़ी को लॉन्च किया गया। 

 शनिवार को संजय प्लेस स्थित होटल मैरिएट में टाटा टिगोर एक्सप्रेस−टी का लॉन्चिंग समारोह,अशाेक आटो सेल्स द्वारा आयोजित किया गया। टूर एंड ट्रेवल के लिए बहु उपयोगी इस ई वाहन का शाे  उद्योग से जुड़े लोगों के समक्ष किया गया। 

 टाटा मोटर्स के जीशान रजा ने बताया कि टिगोर एक्सप्रेस−टी विशेष रूप से टूर एंड ट्रेवल आपरेटर्स द्वारा टैक्सी प्रयोग में की जाएगी। यह गाड़ी सहज रूप से घर पर ही चार्ज की जा सकेगी। उन्होंने बताया कि इस गाड़ी का प्रयोग टैक्सी एवं वाणिज्यिक रूप में प्रोत्साहित करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा 2.60 रुपये लाख की सब्सिडी दी जा रही है। इसके अलावा प्रदेश सरकार द्वारा परिवहन विभाग में इसका पंजीयन निःशुल्क होगा। 

 मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ.रंजना बंसल ने कहा कि आगरा ताज ट्रैपेजियम जोन में आता है। वाहनों से होने वाला प्रदूषण एक गंभीर समस्या है। इलैक्ट्रिक वाहनों का प्रयोग इस समस्या से निजात दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। साथ ही पर्यटन व्यवसाय को भी बढ़ावा मिलेगा। बता दें कि आटोमोबाइल इंडस्ट्री में टाटा टिगोर एक्सप्रेस−टी का परिचालन सबसे सस्ता मात्र 1 रुपये प्रति किमी के एवरेज का होगा। टाटा ईवी अभी तक एक लाख से ज्यादा ग्राहकों को बेची जा चुकी है। इसके प्रति रुझान और मांग लगातार बढ़ रही है। आयोजन में करीब 5 गाड़ियों की बुकिंग और 10 गाड़ियों की डिलीवरी की गई। इस अवसर पर टाटा मोटर्स के जोनल लीड अंकुर सिंह,पीएस वारिस अली खान,अशाेक आटो की सेल्स मैनेजर शालिनी आदि उपस्थित रहीं।