वैश्य बोर्डिंग हाउस में 24 को रावण और 25 अक्टूबर को आतंकवाद का पुतला होगा दहन।



− दशहरा मेला स्वागत समिति बाग मुजफ्फर खां के दो दिवसीय मेला में दिखेगी अतिथि देवो भव:परंपरा की झलक।

− दशानन की नाभि में तीर लगते ही मुख से निकलेगी लेजर लाइट होगा अट्टहास, भरत मिलाप के साथ होगी सीता जी की आरती।

− वृद्धजन,मेधावियों के साथ समाजसेवियों का होगा सम्मान।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच महोत्सव में होगी भव्य आतिशबाजी।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा। बुराई पर अच्छाई की विजय के रूप में विजयदशमी पर्व पर पिछले चार दशकों से निभाई जा रही स्वागत सत्कार की परंपरा में आज भी अतिथि देवो भव का सत्कार और भारतीय संस्कृति सभ्यता और संस्कार की झलक देखने को मिलती है। दशहरा मेला स्वागत समिति बाग मुजफ्फर खां के द्वारा 24 और 25 अक्टूबर को विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से भरत मिलाप सीता जी की आरती के साथ, रावण दहन की परंपरा निभाई जाएगी। 

रविवार को आयोजन समिति की ओर से वैश्य बोर्डिंग हाउस, सेंट जॉन्स चौराहे पर पोस्टर विमोचन कार्यक्रम आयोजित किया गया। अध्यक्ष राजीव कांत लवानियां ने बताया कि 24 अक्टूबर को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच वृद्धजनों का सम्मान, सीता जी की आरती, भरत मिलाप, रावण दहन के साथ भव्य आतिशबाजी का नजारा देखने को मिलेगा।

आयोजन समिति के संरक्षक हेमेंद्र कुलश्रेष्ठ ने बताया कि 25 अक्टूबर को नई पहल करते हुए पहली बार आतंकवाद का पुतला दहन किया जाएगा। इसके अलावा मेधावी विद्यार्थियों, समाजसेवियों एवं मेहंदी रंगोली प्रतिभागियों के सम्मान और मां शारदे म्यूजिकल ग्रुप द्वारा भव्य भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा।

आतिशबाजी में दिखेंगे अनोखे नजारे।

आयोजन समिति के महामंत्री विनय जैन ने बताया कि पिछले 40 वर्षों से निभाई जा रही दशानन दहन की परंपरा में अब आधुनिक तकनीक और कलाकारों का अनोखा प्रदर्शन देखने को मिलेगा। दशहरा मेला स्वागत समिति की ओर से आयोजित रावण, कुंभकरण के दहन के अवसर पर रावण की नाभि में तीर लगते ही मुंह से सतरंगी लाइटों के साथ आवाज़ निकलेगी। 80 फुट के रावण दहन के मौके पर भरतपुर और हाथरस से आए कलाकारों के द्वारा आतिशबाजी प्रतियोगिता में गगनचुंबी आतिशी नजारे देखने को मिलेंगे। पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से आतिशबाजी में इस बार कई इको फ्रेंडली पटाखे आकर्षण का केंद्र रहेंगे।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ झांकियों का होगा स्वागत।

 दशहरा मेला स्वागत समिति बाग मुजफ्फर खां की ओर से इस बार अतिथि देवो भव की परंपरा के अनुरूप कार्यक्रम में आने वाली सभी झांकियों का दिव्य और भव्य स्वागत किया जाएगा।

पोस्टर विमोचन में यह रहे मौजूद।

दशहरा मेला स्वागत समिति द्वारा आयोजित पोस्टर विमोचन समारोह में मुख्य रूप से आयोजन समिति के अध्यक्ष राजीव कांत लवानिया, मुख्य संरक्षक हेमेंद्र कुलश्रेष्ठ, महामंत्री विनय जैन नेताजी, ओम शर्मा,मेला प्रभारी विनय शर्मा, संयोजक जुगल चतुर्वेदी, जसवंत बघेल, मुकेश कुलश्रेष्ठ, मनीष गर्ग अर्जुन सिंह, अखिल अग्रवाल, दिनेश वर्मा, मुकेश शर्मा, प्रदीप सिंगर, मोहित चतुर्वेदी, प्रमोद कुशवाहा, पिंटू कुमार सहित आयोजन समिति से जुड़े पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।