सनातन जागृति सम्मेलन,25 अक्टूबर को,देवकी नंदन ठाकुर जी करेंगे सनातनियों को जागरुक।



− हनुमान सेना द्वारा 25 अक्टूबर को सेक्टर 11,आवास विकास स्थित बड़े मैदान पर होगा आयोजन।

− सनातन जागृति सम्मेलन में 5 जिलों के करीब 20 हजार सनातनी होंगे शामिल। 

− महामण्डलेश्वर महन्त श्री कृष्ण दास, स्वामी सत्यमित्रानंद महाराज, संदीप महाकाल, चैतन्य अरुण पुरी भी करेंगे संबोधित।  

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा। संसार के सबसे प्राचीन सनातन धर्म पर किए गए मुगलों के प्रहारों से अब उबरने का समय आ चुका है। सनातनियों को जागरुक होने की जरूरत है, तभी अपनी सभ्यता और संस्कृति के प्रतीकों का संरक्षण हम कर पाएंगे। इसी उद्देश्य को लेकर 25 अक्टूबर 2023, दिन बुधवार को सनातन जागृति सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है।

सम्मेलन के मुख्य अतिथि देवकी नंदन ठाकुर महाराज होंगे। 

शनिवार को हरीपर्वत स्थित होटल एमिनेंट में सनातन जागृति सम्मेलन के आमंत्रण पत्र का विमोचन किया गया। कार्यक्रम संयोजक अविनाश राणा और अमित चौधरी ने बताया कि सनातन जागृति सम्मेलन का उद्देश्य है सभी सनातनी जागरूक हों और 1670 में मुगल शासक औरंगजेब द्वारा मथुरा से हमारे आराध्य केशव देव जी कान्हा जी के मंदिर को तोड़कर जिन मूर्तियों को आगरा लाकर जामा मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे दफन कर दिया गया था, उन्हें निकालकर पुनः मंदिर में स्थापित किया जाए। इस आतातायी घटना के बहुत सारे प्रमाण हैं। न्यायालय में भी यह मामला चल रहा है। जब तक सनातनियों को न्याय नहीं मिल जाता, हमारा गौरव पुनः स्थापित नहीं हो जाता हम न्यायालय से लेकर सड़क तक की लड़ाई जारी रखेंगे। 

प्रदेश अध्यक्ष सतीश शिवाजी ने बताया कि सम्मेलन के लिए गांव से लेकर देहात तक में 250 से अधिक बैठकें हो चुकी हैं। अनुमान है कि आगरा, मथुरा, अलीगढ़, फिरोजाबाद, टूंडला, हाथरस जिलों से 20 हजार से अधिक सनातनी शामिल होंगे।

लोगों को जागरुक करने के लिए होर्डिंग्स, सोशल मीडिया आदि का प्रयोग किया जा रहा है। प्रयास हैं कि अधिक से अधिक युवाओं को सम्मेलन से जोड़ा जाए। प्रदेश महामंत्री ज्ञानेंद्र सिंह फौजदार ने बताया कि सम्मेलन के मुख्य अतिथि देवकी नंदन ठाकुर जी महाराज होंगे। वहीं महामण्डलेश्वर महन्त श्रीश्री 108  कृष्ण दास जी महाराज पीठाधीश्वर श्री पंचमुखी हनुमान मंदिर पनकी धाम कानपुर, क्रांतिकारी संत स्वामी सत्यमित्रानंद जी महाराज श्री महालक्ष्मी पीठाधीश्वर श्री धाम वृंदावन, सन्दीप महाकाल हेलीकॉप्टर बाबा,गुड़गांव और चैतन्य अरुण पुरी जी महाराज भी सम्मेलन को संबोधित करेंगे। 

आमंत्रण पत्र विमोचन के अवसर पर जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुशवाह, महानगर अध्यक्ष लोकपाल चाहर, रिषभ राणा, जिलाध्यक्ष युवा शाखा जयदीप सिंह, महानगर अध्यक्ष युवा शाखा आकाश ग्रोवर, विकास गोला,अभिषेक शर्मा, मनोज चौहान, संजय सिसौदिया आदि उपस्थित रहे।