भजन गायक विपिन सचदेवा के भक्ति सुरों से सजेगी, श्री जनकपुरी महोत्सव की शाम।



11-13 अक्टूबर को सुप्रसिद्ध भजन गायक विपिन सचदेवा, डॉ.आशीष त्रिपाठी, ललिता करमचंदानी, चंचल उपाध्याय, सुजाता शर्मा बिखेरेंगे भक्ति की स्वर लहरियां।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा। संजय प्लेस में आयोजित होने जा रहे,श्री जनकपुरी महोत्सव में 11-13 अक्टूबर को भक्ति के सुर भी बिखरेंगे। देश के जाने मानें भजन गायकों के साथ स्थानीय कलाकार को भी स्थान दिया जाएगा। साथ ही स्वरूपों के रूप में आकर्षक झांकियां श्रद्धालुओं को किसी धर्म स्थली में मौजूदगी का एहसास कराएंगी। 

यह जानकारी आज श्री जनकपुरी महोत्सव आयोजन समिति के सदस्यों ने संजय प्लेस स्थित होटल मैट्रो में आयोजित पोस्टर विमोचन कार्यक्रम में दी। 

कार्यक्रम संयोजक व महोत्सव समिति के उपाध्यक्ष रंजीत सामा ने जानकारी देते हुए बताया कि जनकपुरी महोत्सव में संध्या काल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए टोरन्ट पॉवर कार्यालय (ब्लॉक नम्बर एस-21, शू मार्केट पार्किंग) के पास मंच तैयार किया जा रहा है। स्वरूपों के रूप में सजी आकर्षक झांकियां शिव तांडव, राधा-कृष्ण की रास और मां काली का विध्न विनाशक रूप श्रद्धालुओं को आकर्षित करेगा। 11 अक्टूबर को सुप्रसिद्ध भजन गायक विपिन सचदेवा अपनी भक्तिमय आवाज से श्रद्धालुओं को सरोवर में गोता लगवाएंगे। 

वरिष्ठ महामंत्री अनिल वर्मा ने बताया कि जनक महल के अलावा टोरंट पावर कार्यालय के निकट शू मार्केट ब्लॉक में चालीस फीट लम्बा मंच बनाया जायेगा। यहां एक हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था रहेगी। उन्होंने बताया कि सभी उपाध्यक्षों को अलग अलग जिम्मेदारी दी गई है। पूरे संजय प्लेस में विकास कार्य कराए जा रहे हैं। कार्यक्रम पूर्ण होने के बाद भी विकास कार्य होंगे।

श्री जनकपुरी महोत्सव समिति के अध्यक्ष मुरारी प्रसाद अग्रवाल ने कहा कि इस बार की जनकपुरी लोगों को अनूठी तैयारियां दिखाई देंगी।

राजा जनक पीएल शर्मा ने बताया कि सभी तैयारियां अंतिम चरण में हैं। इस बार की भव्यता दर्शनीय होगी। उपाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने भी विकास कार्यों की जानकारी दी।

महोत्सव के मीडिया प्रभारी गजेन्द्र शर्मा ने जानकारी दी कि 12 अक्टूबर को झांकियों के दर्शन के साथ सांस्कृतिक संध्या सजेगी जिसमें डॉ.आशीष त्रिपाठी,ललिता करमचंदानी और श्रेया शर्मा अपने स्वरों में भक्ति के मोतियों को पिरोएंगे। 13 अक्टूबर को भजंनांजलि कार्यक्रम में चचंल उपाध्याय, सुजाता शर्मा अपने भक्तिमय गीतों से शाम को सजाएंगे।

 मंच पर मुख्य रूप से श्रीजनकपुरी महोत्सव आयोजन समिति के अध्यक्ष मुरारी प्रसाद अग्रवाल, महासचिव अनिल वर्मा, राजा जनक पीएल शर्मा, उपाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, विजय सामा, एवं कार्यक्रम समन्वय सूरज तिवारी कर रहे हैं। 

इस अवसर पर मुख्य रूप से केएन अग्निहोत्री, बीएस बघेल,आरएस सेंगर, पीएस मेहरा, मनीष बंसल, मोहित अग्रवाल, संजय दुबे, महेश धाकड़, विजय सहगल, यश गांधी, अजय दुबे, संजय कपूर, एसके बग्गा, प्रमोद वर्मा, प्रदीप सरीन, उमाशंकर, अनिल जैन, नीरज तिवारी, नारायण दास, रेनू गुप्ता आदि उपस्थित थे। 

एक हजार से अधिक गीतों को स्वर दे चुकें हैं विपिन सचदेवा।

जाने माने पार्श्व गायक एक हजार से अधिक गीतों को अपने स्वरों से सजा चुकें हैं। टी-सीरीज के स्टॉर किंग विपिन ने अपने कैरियर की शुरुआत सनम बेवफा फिल्म से की। बेटा, साथी, जाल, मुकाबला,सलमा पे दिल आ गया, इक्के पे इक्क,खलनायका, एक ही रास्ता,महबूब के गीतों को अपने स्वरों से सजाया है। वहीं भजनों की श्रंखला में भी हजारों गीतों को अपनी आवाज दे चुके हैं।   

जूता मार्केट एसोसिएशन द्वारा की जा रही सजावट व सफाई।

संजय प्लेस शू मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय सामा ने बताया कि जूता मार्केट के 25 ब्लॉक हैं, सभी ब्लॉक में 16 दुकानें हैं। उन्हें सजाने का काम शुरु हो गया है। 8 ब्लॉक बिजली की झालर से सज चुकी हैं। जनकपुरी महोत्सव का सांस्कृतिक मंच जूता मार्केट में बन रहा है, इसलिए यहां की सजावट व सफाई का काम जूता मार्केट एसोसिएशन द्वारा कराया जा रहा है।