आशा बहुओं को आरएलडी का मिला साथ,यूपी सरकार को सबक सिखाने की तैयारी।



हिन्दुस्तान वार्ता।

राजधानी लखनऊ के इको गार्डन स्थित धरना स्थल पर अपने दो दिवसीय धरने के दौरान शुक्रवार को आशा बहुओं ने बहुत बड़ी संख्या में इकट्ठा होकर योगी सरकार को चेतावनी देते हुए विधानसभा कूच करने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस के रोकने पर इनकी प्रशासन से झड़प भी हुई । 

______________

दो लाख परिवारों का प्रतिनिधित्व करती हैं आशा बहुएं।

______________

आशा बहुओं का सरकार पर आरोप है कि आशा बहुओं से पूर्ण कर्मचारियों की तरह हाड़ तोड़ काम लेने के बाद भी सरकार उनको मात्र 1500 रुपए देती है, वो भी कभी भी समय पर नहीं मिलता इस पैसे के लिए भी उनकी तरफ से कागज भरने में मामूली चूक हो जाए तो वो भी नहीं दिया जाता।

_____________

आशा बहुओं को मिला राष्ट्रीय लोकदल का साथ।

_____________


बंधुआ मजदूरों से बदतर स्थिति में काम करने को मजबूर हैं आशा बहुएं और आशा संगीनिया। पन्द्रह सौ रुपए में कैसे कोई अपना घर चलाएगा और कैसे इससे घर का राशन, बच्चो की शिक्षा, स्वास्थ्य की मूलभूत आवश्यकता पूरी करे ये आज भी एक बड़ा सवाल बना हुआ है।

आशा बहुओं की नेता पुष्पा तिवारी ने बताया कि योगी सरकार ना तो, आशा बहुओं को सरकारी आवास योजना का लाभ दे रही है और ना ही उनका आयुष्मान कार्ड ही बनाया जा रहा है। उनका कहना है कि न ही हमारे बच्चों की शिक्षा ही सरकार सुनिश्चित कर पा रही है।

______________

छलका आशा बहुओं और आशा संगीनियों का दर्द।

______________

उनका कहना है कि रोजाना 10 या 15 रुपए पर काम करने को मजबूर किया जा रहा है और काम में कोई मानवीय त्रुटि हो जाए तो अधिकारी अपमानित करने और धमकाने से पीछे नहीं हटते।

______________

राष्ट्रीय लोकदल ने आशा बहुओं और आशा संगीनियों को अपना पूर्ण समर्थन देने का किया ऐलान।

______________

अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह का संदेश लेकर लखनऊ महानगर के अध्यक्ष आशीष तिवारी ने आशा बहुओं को राज्यकर्मियों का दर्जा दिलाने की मांग का समर्थन किया और इसे विधानसभा से लेकर संसद तक पार्टी अपना समर्थन देगी, यही नहीं इसके लिए यदि सड़कों पर संग्राम करना पड़ा तो उससे भी पीछे नहीं हटेगी।

इस अवसर पर राष्ट्रीय लोकदल के महानगर के नगर प्रवक्ता एस पी पाठक , महासचिव रोहित सैनी नितिन , उपाध्यक्ष रिपुंजय शर्मा और आदित्य सिंह राठौर और अन्य लोग मौजूद रहे।

(ब्यूरो)