बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक दशहरा पर्व।प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल में भव्य आयोजन।

 


हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास हेतु गुणवत्ता शिक्षण में रत प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल में समय-समय पर विशेष प्रार्थना सभाओं तथा पर्वों का आयोजन अत्यंत उल्लासपूर्वक किया जाता रहा है। इसी श्रृंखला में विजय दशमी पर्व के महत्व को प्रतिपादित करने, छात्रों को संस्कृति से अवगत कराने, जीवन में सरसता, उल्लास, आनंद तथा मंगल की कामना के उद्देश्य से प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल में आज दिनांक 21 अक्टूबर 2023 शनिवार को दशहरा पर्व का  आयोजन धूमधाम से किया गया। 

छात्रा इशिका ने इस पर्व के महत्व को बताते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया। नन्हे नन्हे बच्चों ने श्री राम के भजन गाकर वातावरण को भक्तिमय कर दिया। राम,लक्ष्मण,सीता,रावण हनुमान आदि  स्वरूपों में सजे हुए छोटे बच्चों ने मोहक छवि में लघु नाटिका-प्रस्तुत की। छात्राओं की  गरवा-डांडिया की प्रस्तुति देखकर सभी आनन्दित हुए।श्री राम के नारों से परिसर गूँज उठा। 

 विद्यालय के  निदेशक डॉ.सुशील गुप्ता ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि मोबाइल पर गेम खेलकर समय व्यर्थ न करें। अपनी संस्कृति को अधिक से अधिक जानें,त्यौहार को हर्षोल्लास से मनाएँ और सभी को विजय दशमी की शुभकामनाएँ दीं। 

कार्यक्रम में विद्यालय में प्राचार्य अरविंद श्रीवास्तव,प्रमुख समन्वयक संजय शर्मा, समस्त अध्यापक एवं छात्रगण उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन छात्र अभिकृष्णा एवं छात्रा आयुषी द्वारा किया गया।

अंत में शिक्षक आनन्द अग्रवाल द्वारा धन्यवाद ज्ञापन दिया गया।अर्पणा सक्सैना के कुशल निर्देशन में कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।