ओमान के अर्थव्यवस्था मंत्री से मिले मुरलीधरन,मस्कट में भारतीय समुदाय को किया संबोधित।

हिन्दुस्तान वार्ता।ब्यूरो

विदेश और संसदीय मामलों के राज्य मंत्री वी.मुरलीधरन का गुरुवार को ओमान सल्तनत का आधिकारिक दौरा संपन्न हुआ। द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करते हुए मुरलीधरन ने ओमान के अर्थव्यवस्था मंत्री सईद अल साकरी के साथ महत्वपूर्ण बातचीत की।

उन्होंने सहयोगात्मक रूप से सहयोग के संभावित रास्ते तलाशे और भारत-ओमान आर्थिक संबंधों के आवश्यक पहलुओं पर चर्चा की तथा दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को मजबूत करने की साझा प्रतिबद्धता को रेखांकित किया। इस दौरान राज्य मंत्री ने ओमान के श्रम मंत्री महद बिन सईद बाओवेन के साथ भी बैठक की और भारतीय श्रमिकों की सुविधा के लिए श्रम संबंधों एवं कौशल विकास पर चर्चा की। 

18-19 अक्टूबर की आधिकारिक यात्रा के दौरान मुरलीधरन ने ओमान के विदेश मंत्रालय में राजनीतिक मामलों के अवर सचिव शेख खलीफा अल-हरथी के साथ भी बैठक की और आपसी हित के द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की।

उन्होंने मस्कट में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए ओमान में भारतीय प्रवासियों द्वारा निभाई जाने वाली महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए उन्हें व्यापक भारतीय वैश्विक परिवार का एक अनिवार्य हिस्सा बताया। मुरलीधरन ने मस्कट के ऐतिहासिक शिव मंदिर में प्रार्थना की और प्रतिष्ठित सुल्तान कबूस ग्रैंड मस्जिद का भी दौरा किया।

उन्होंने इंडियन स्कूल मस्कट के छात्रों को संबोधित करते हुए बेहतर भविष्य के लिए प्रेरित किया। राज्य मंत्री ने मस्कट में एक श्रमिक शिविर का भी दौरा किया और भारतीय श्रमिकों से बातचीत की।

 रिपोर्ट. शाश्वत तिवारी।