जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों की मुठभेड़ में आगरा के कैप्टन शुभम गुप्ता शहीद

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में आगरा के कैप्टन शुभम गुप्ता के शहीद होने की जानकारी मिलते ही कोहराम मच गया। ताजनगरी फेज वन प्रतीक एन्कलेव निवासी डीजीसी (अपराध) बसंत गुप्ता के बीच के बेटे शुभम गुप्ता की शहादत की सूचना पर केंद्र और प्रदेश सरकार के मंत्री, जनप्रतिनिधि, विभिन्न दलों के नेताओं के अलावा बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंच गए। परिवार सहित पूरे जिले में शोक की लहर व्याप्त हो गई।

जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने बताया कि कैप्टन शुभम 29 वर्ष के थे। वह 9 पैरा में तैनात रहकर सीमा की सुरक्षा कर रहे थे। उनका पार्थिव शरीर आज आने की संभावना है। उनकी सैन्य सम्मान के साथ अंत्येष्टि की जाएगी। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो अधिकारियों समेत चार जवान शहीद हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि इसके अलावा एक घायल जवान को उपचार के लिए

अस्पताल ले जाया गया है।

राजौरी में भीषण मुठभेड़,अफसर समेत चार शहीद,आतंकियों की घेरेबंदी:

अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षाबलों ने मौके पर दो आतंकियों को घेर लिया और भीषण मुठभेड़ जारी है। उन्होंने कहा कि आतंकियों को मार गिराने के लिए और अधिक जवानों को भेजा गया है। 16 कोर कमांडर और राष्ट्रीय राइफल्स के रोमियो फोर्स कमांडर ऑपरेशन की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। धर्मसाल के बाजीमाल इलाके में सेना और जम्मू- कश्मीर पुलिस की संयुक्त घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ गई।

कैप्टन शुभम के शहीद होने की सूचना पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री प्रो.एसपी सिंह बघेल,फतेहपुरसीकरी के सांसद राजकुमार चाहर, एमएलसी विजय शिवहरे के अलावा अन्य जनप्रतिनिधि, होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश चौहान, आगरा व्यापार मंडल के अध्यक्ष टीएन अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता,सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि,संस्कृतिकर्मी, व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि उनके आवास पर शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए पहुंचे। एडीएम सिटी अनूप कुमार सहित अन्य अधिकारी भी देर रात तक ताजगंज में श्री गुप्ता के आवास पर मौजूद रहे। उन्होंने शोक संतृप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं।

रिपोर्ट-असलम सलीमी।