प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल के संस्थापक अध्यापक अभिषेक मिश्रा जी की स्मृति में अभिक्षेत्र अंतर्विद्यालयी संगीत प्रतियोगिता आयोजित।

 


हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल के संस्थापक अध्यापकों में से एक अभिषेक मिश्रा, जो कोरोनाकाल में हमें छोड़ गए थे, की स्मृति में अभिक्षेत्र नामक अंतर्विद्यालयी संगीत प्रतियोगिता का आयोजन,रविवार, दिनांक 3 दिसंबर, 2023 को विद्यालय परिसर में किया गया, जिसमें साउंडिलीशियस  (गायन) तथा नाद (वादन) नामक दो प्रतियोगिताएंँ आयोजित की गईं।

आगरा शहर के कई विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया एवं अपनी प्रतिभा प्रदर्शित कर समस्त श्रोतागणों को मंत्रमुग्ध कर दिया।  

नाद (वादन) प्रतियोगिता में सैंट सी.एफ.एंड्रयूज स्कूल से अनमोल शर्मा व दिव्यांशी चौहान ने प्रथम, एस.एस. कॉन्वेंट से शैज़ान खान व फैज़ान खान ने द्वितीय तथा कर्नल ब्राइटलैंड पब्लिक स्कूल से ऋषभ भारद्वाज व यश चौहान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। साउंडिलीशियस (गायन) प्रतियोगिता में कर्नल ब्राइटलैंड पब्लिक स्कूल से रिया बोरा ने प्रथम, सैंट एंड्रयूज से संध्या कुमारी ने द्वितीय एवं गणेश राम नागर सीनियर बालिका विद्या मंदिर से सेजल श्रीवास्तव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

इसके अतिरिक्त अभिषेक मिश्रा की पत्नी द्वारा सैंट सी.एफ.एंड्रयूज के अनमोल शर्मा को सर्वश्रेष्ठ वादक की उपाधि से सम्मानित कर नकद पुरस्कार प्रदान किया गया। विद्यालय के निदेशक डॉ. गुप्ता ने भी माही इंटरनेशनल से हर्षिता तोमर को मधुर आवाज़ के लिए नकद पुरस्कार प्रदान किया।

समस्त विजेताओं को प्रशस्ति-पत्र व ट्रॉफी प्रदान की गईं। इसके अतिरिक्त प्रथम पुरस्कार में 3500 रुपए, द्वितीय पुरस्कार में 2500 रुपए तथा तृतीय पुरस्कार में 1500 रुपए की नकद राशि भी सभी विजेताओं को भेंट स्वरूप दी गई। समस्त प्रतिभागियों को भी प्रतिभागिता प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए। 

 कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पी.डी.जी. लॉयन श्री के.के.पालीवाल व विशिष्ट अतिथि के रूप में राहुल पालीवाल जी  शोभायमान थे। उन्होंने बच्चों के अभूतपूर्व प्रयासों की सराहना करते हुए विजेताओं को हार्दिक बधाई दीं व भविष्य में उन्हें और भी बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित किया। 

निर्णायक मंडल के रूप में डॉ.अल्का सिंह,डॉ. गजेंद्र सिंह, विक्रम शुक्ला व क्रिस्टी लाल जी उपस्थित थे। सभी ने बच्चों की भूरि-भूरि प्रशंसा की तथा उन्हें बेहतर गायन व वादन के तरीके बताए।


कार्यक्रम में अभिषेक मिश्रा की पत्नी व माताजी भी शामिल हुईं थीं। उन्होंने इस कार्यक्रम को अंजाम देने के लिए प्रिल्यूड परिवार को धन्यवाद दिया। 

इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि ये बच्चे नि:संदेह भविष्य के सफल गायक व संगीतकार हैं परंतु निरंतर अभ्यास से ही उन्हें अपने हुनर को बेहतरीन बनाना है।

कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ. रश्मि गांँधी व अर्सला नदीम ने किया। इस अवसर पर आशीष बैजल, शुभांजली पालीवाल,विद्यालय के प्राचार्य अरविंद श्रीवास्तव,अपर्णा सक्सैना, काजल वासुदेव, गौरव अरोड़ा, विक्रम ठाकुर, ऋतु दुबे, गीतिका सहगल व विभा अरोड़ा आदि उपस्थित रहे।