एसटीपीआई आगरा का मुख्यमंत्री शीघ्र करें उद्घाटन:नेशनल चैम्बर

आगरा में हो आईटी सम्मेलन।

चैम्बर ने मुख्यमंत्री को भेजा मांग पत्र।

आईटी मंत्री योगेंद्र उपाध्याय को भी लिखा पत्र।

हिन्दुस्तान वार्ता।ब्यूरो

आगरा:22 दिसम्बर,ज्ञातव्य हो कि सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) आगरा 102 पीएनपी सीट (लगभग 4042 वर्ग फुट क्षेत्रफल में) भूतल पर बनकर तैयार हो गया है। समन्वय प्रकोष्ठ के चेयरमैन एवं पूर्व अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने बताया कि एसटीपीआई आगरा चैम्बर द्वारा वर्षों से किये गये अथक प्रयासों का प्रतिफल है। आईटी उद्योग को बढ़ावा देने के लिए  राज्य सरकार एवं केन्द्र सरकार के समन्वय से स्थापित एसटीपीआई सभी सुविधाओं सहित वैधानिक सेवाओं,इंक्यूबेशन सेवाओं,डाटा कम्युनिकेशन सेवाओं एवं वैल्युएडेड सेवाओं से सम्बन्धित आईटी उद्योग लगाने के लिए उपयुक्त है। न्यू स्टार्टअप यहां पूरी तरह से सुसज्जित कार्यालय अपनी आवश्यकतानुसार ले सकते हैं। यहां हाई स्पीड कनैक्टीविटी है। मल्टीपल कॉनफ्रेंस रूम्स, प्रशिक्षण रूम्स ,रिसेप्शन सिक्योरिटी पार्किंग आदि सुविधाएं उपलब्ध हैं।

अध्यक्ष राजेश गोयल ने बताया कि सरकार द्वारा उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं। यह उद्योगों के लिए एक बहुत ही सकारात्मक कदम है। चैम्बर द्वारा एक पत्र के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री महोदय को एसटीपीआई आगरा का शीघ्र विधिवत  उद्घाटन करने के लिए मांग की गई है ताकि यहां पर आईटी क्षेत्र में नये उद्योग स्थापित हो सकें। आगरा में आईटी सम्मेलन के लिए भी मुख्यमंत्री महोदय से मांग की गई है ताकि एसटीपीआई आगरा का व्यापक प्रचार प्रसार हो सके।

समन्वय प्रकोष्ठ चेयरमैन एवं पूर्व अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय से एसटीपीआई के उद्घाटन  हेतु शीघ्र समय निर्धारित कराने एवं आईटी सम्मेलन के आयोजन हेतु आईटी मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय जी को भी पत्र प्रेषित किया गया है। मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन करने से निवेशकों को बढ़ावा मिलेगा। आगरा का ब्रेन ड्रेन रुकेगा। भविष्य में आगरा में आईटी सिटी बनने मार्ग भी खुलेगा।आगरा आईटी उद्योग के लिए एक उपयुक्त स्थल है। 

यह एनसीआर एवं आईटी सिटी नोएडा से सुविधापूर्वक कनेक्टेड हैं एवं निकट है। इसलिए एनसीआर /आई सिटी नोएडा में संचालित आईटी उद्योग के ओवरफ्लो का लाभ आगरा को मिलेगा।

फोटो कैप्शन : अध्यक्ष-राजेश गोयल एवं स.प्र.अध्यक्ष-मनीष अग्रवाल।