प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल में खेल एवं रोमांचक गतिविधियों से भरपूर,तीन दिवसीय एडवेंचर कैंप का आयोजन

 


हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास एवं उनकी बहुआयामी प्रतिभा के विकास के लिए सदैव ही प्रयासरत रहता है। इसी श्रृंखला में विद्यालय में रोमांचक गतिविधि एवं खेलों से भरपूर तीन दिवसीय एडवेंचर कैंप का आयोजन एशिया की प्रख्यात एवं विश्वसनीय एडवेंचर कंपनी रॉकस्पोर्ट टीम,नई दिल्ली के सहयोग से किया जा रहा है।

वि‌द्यालय के निदेशक डॉ. सुशील गुप्ता ने शिविर का शुभारंभ किया एवं शिविर का मूल उद्देश्य बताते हुए कहा कि इस शिविर के माध्यम से बच्चों में आत्मविश्वास, साहस, निर्भीकता, त्वरित निर्णय कौशल, मुसीबत में फँसने पर बुद्धि का उचित प्रयोग करना जैसे गुणों का विकास होगा। विद्यालय के प्राचार्य श्री अरविंद श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों को शिविर में होने वाली प्रत्येक गतिविधि को आनंद के साथ सीखने हेतु प्रेरित किया। 

शिविर में पहले दिन कक्षा नर्सरी से चार तक के लगभग 200 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया तथा उन्हें कमांडो नेट, ड्रैगन मूव, हैंस्टर व्हील, टनल क्रौल, बर्मा ब्रिज क्रोस, फायर जिप लाइन, मैजिकल मैज़, ट्रैंपो लाइन, टग ऑफ वॉर जैसी रोमांचक गतिविधियाँ कराई गईं एवं कक्षा पाँच से बारह तक के छात्र 15 व 16 दिसंबर को इसका आनंद उठाएँगे। 

रॉकस्पोर्ट टीम के प्रशिक्षकों ने बड़े ही कुशलतापूर्वक विद्यार्थियों को प्रत्येक गतिविधि की जानकारी देते हुए उसके सही प्रयोग करने की कला बच्चों को सिखाई। शिविर में सभी मनोरंजक एवं रोमांचक गतिविधियों में विद्यार्थियों के साथ-साथ उनके अभिभावकों एवं शिक्षकों ने भी शिरकत की एवं भरपूर आनंद उठाया।