नेशनल चैम्बर के अध्यक्ष राजेश गोयल ने प्रतिनिधिमंडल के साथ नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के.शर्मा से की शिष्टाचार भेंट



नगर निगम एवं विद्युत आपूर्ति,सोलर आदि के सम्बन्ध में उठाये मुद्दे।

नगर निगम द्वारा जारी अप्रासंगिक बिलों के लिए करेंगे एक समीक्षा बैठक:मंत्री ए.के शर्मा।

सौर ऊर्जा हेतु एक कराएंगे वृहद सेमिनार का आयोजन:मंत्री ए.के.शर्मा।

हिन्दुस्तान वार्ता।ब्यूरो

आगरा:8 दिसंबर,ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री ए.के.शर्मा के आगरा आगमन पर सर्किट हाउस में चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल की अध्यक्षता में चैम्बर के एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा एक शिष्टाचार भेंट की गई। चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल ने नगर निगम द्वारा भेजे जा रहे अप्रासंगिक बिलों,दक्षिणांचल द्वारा प्राइवेट कंपनी द्वारा वास्तविक बिल के स्थान पर अनुमानित बिलों,नये स्टार्टअप के लिए  कनेक्शन का भारी भरकम एस्टीमेट,शीतगृहों में विद्युत आपूर्ति आदि मुद्दों को 2 अलग अलग प्रतिवेदनों के माध्यम से मंत्री महोदय के समक्ष उठाया।

 मंत्री महोदय ने बताया कि नगर निगम के अप्रासंगिक बिलों के संबंध में अधिकारियों के साथ शीघ्र समीक्षा बैठक की जाएगी ताकि उद्यमियों व व्यापारियों का उत्पीड़न न हो। चैम्बर द्वारा प्रेषित सभी मुद्दों पर मंत्री जी का सकारात्मक रुख था।  

आगरा में सोलर से सम्बन्धित समस्याओं पर चैम्बर पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल ने अवगत कराया कि दशकों पूर्व केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा आगरा को सोलर सिटी घोषित किया गया था, किन्तु यह आज तक सोलर सिटी नहीं बन सका है। मंत्री जी ने इस सम्बन्ध में बताया कि आगरा में शीघ्र ही एक वृहद सेमिनार का आयोजन किया जायेगा।  

 प्रतिनिधिमंडल में चैम्बर से अध्यक्ष राजेश गोयल,पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल, सदस्य अम्बा प्रसाद गर्ग,संजय अरोरा सम्मिलित थे। बैठक में मा.मेयर हेमलता दिवाकर तथा अन्य जनप्रतिनिधि मुख्य रूप से उपस्थित थे।