राममंदिर की स्थापना पर 22 को देव दीपावली मनाएंगी “अखंड” दयालबाग की महिलाएं

 


−सनातन संस्कृति संग पर्यावरण संरक्षण की मुहिम चलाएंगी अखंड दयालबाग ग्रुप की सदस्याएं 

−धार्मिक आयोजन संग मनोरंजन कार्यक्रम भी होंगे सालभर,हर माह ली जाएगी एक गौ माता गोद 

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा। अयोध्या जी में राम लला पधारेंगे और हर सनातनी के भाग जगमगाएंगे। प्रभु चरणाें की इसी रोशनी से दयालबाग में सौ फुटा रोड पर बना डिवाइडर दीपों की जगमगाहट से चमकेगा। इस बात का निर्णय लिया गया अखंड दयालबाग ग्रुप की पहली मासिक बैठक में। 

गुरुवार को एमजी रोड स्थित कनक सानवी ज्वैलरी शाे रूम परिसर में हुई बैठक में सभी सदस्याओं का स्वागत संयोजिका विनीता मित्तल ने किया। दयालबाग क्षेत्र की करीब 50 कॉलोनियों से महिलाएं बैठक में शामिल हुईं। 

बैठक में एकमत से निर्णय लिया गया कि सनातन धर्म की अखंडता को ग्रुप समर्पित रहेगा,जिसके अन्तर्गत वर्षभर में धार्मिक एवं मनोरंजन से जुड़े कार्यक्रम किये जाएंगे। कार्यक्रमों की पहली श्रंखला में 22 जनवरी को अयोध्या जी में श्री राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर नगला बूढ़ी चौराहा से लेकर सौ फुटा तक के डिवाइडर और कॉलोनियों एवं अपार्टमेंट में देव दीपावली की थीम पर दीप मालिका सजेगी। 

प्रेरणा सिंह ने बताया कि हर माह एक गाय के वर्षभर के भाेजन की व्यवस्था की जाएगी, इस तरह से वर्ष में 12 गायों के भाेजन की वार्षिक व्यवस्था संस्था करेगी। होली मिलन समारोह भव्य रूप से किया जाएगा। देव दीपावली मुख्य का आयोजन मुख्य रहेगा। 

रुचि सिंघल ने कहा कि क्योंकि अखंड दयालबाग ग्रुप का गठन आध्यात्मिक ध्येय पर हुआ है इसलिए वर्ष में एक कार्यक्रम अखंड रामायण का पाठ, विशाल हवन या सुंदरकांड का पाठ पर आधारित होगा। पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधों की जिम्मेदारी हर कॉलोनी को दी जाएगी। 

कनक सानवी के डायरेक्टर सतेंद्र बंसल ने सोने की परख और हॉलमार्क गारंटी के बारे में जानकारी दी। विजिया श्रीवास्तव ने मनोरंजक खेल करवाए।

इस अवसर पर प्रेरणा सिंह,अंजली अग्रवाल, ज्योतिशा मित्तल, पूजा गुप्ता, अराधना गुप्ता, शिखा गौतम, क्षमा दुबे, रुचि सिंघल, पूजा सुदन, मधुलिका सिंह, कुसुम सैनी, शिवानी मित्तल, आकृति, किरन लालवानी, गीता सैनी, रेनू सिंह, वीना कौशिक, ज्योति माैर्या आदि उपस्थित रहीं।