सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन,नई दिल्ली द्वारा अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम हेतु,राष्ट्र स्तरीय कांफ्रेंस आयोजित

 


आगरा की अधिवक्ता हरजीत अरोड़ा ने किया,यूपी का प्रतिनिधित्व।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

दिल्ली: 27 जनवरी,वी.के.कृष्णा मेनन भवन में सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन,नई दिल्ली द्वारा अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम हेतु राष्ट्रीय स्तर की कांफ्रेंस आयोजित की गई। कॉन्फ्रेंस में कई प्रदेशों के अधिवक्ताओं ने प्रतिनिधि के रूप में भाग लिया।

 कॉन्फ्रेंस में आगरा की अधिवक्ता श्रीमती हरजीत अरोड़ा को उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने हेतु आमंत्रित किया गया। उन्होंने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए देश भर से आए बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों को सम्बोधित किया।

एड.हरजीत अरोड़ा ने अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम के बारे में प्रमुख रूप से अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि मुख्य रूप से थानों में अधिवक्ताओं को सम्मान से लेकर,कोर्ट में व बाहर अधिवक्ताओं के ऊपर हो रहे हमलों में तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए। किसी भी अधिवक्ता के विरुद्ध एफआईआर होने पर पहले बार एसोसिएशन की अनुमति आवश्यक है।इसके साथ-साथ उन्होंने चेंबर्स की आवश्यकता व महिला अधिवक्ताओं हेतु मातृत्व अवकाश,वरिष्ठ व वृद्ध अधिवक्ताओं हेतु पेंशन,नए अधिवक्ताओं हेतु सहायता राशि आदि मांगों को भी रखा।

 कांफ्रेंस में मुख्य रूप से सुप्रीम कोर्ट बार के अध्यक्ष,महासचिव एवं बार काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन श्री मनन मिश्रा आदि की उपस्थिति प्रमुख थी।