होकर विदा आज यहाँ से जाओगे,जहाँ भी जाओगे सफलता पाओगे:सीएमडी,सेन्ट एंड्रूज ग्रुप



हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: 28 जनवरी,सेन्ट एण्डूज स्कूल बरौली अहीर में ग्यारहवीं और बारहवीं के छात्रों ने जमकर लगाये ठुमके और फेयरवेल को बनाया यादगार। 

रविवार को स्कूल के वातानुकूलित प्रेक्षागृह में बारहवीं क्लास के छात्रों का विदाई समारोह मनाया गया। इस दौरान कक्षा ग्यारहवीं और बारहवीं के छात्रों ने एक दूसरे को शुभकामनाएँ दी और खट्टी-मीठी यादों को शेयर किया। इस पूरे धमाल में बारहवीं के छात्रों के चेहरे पर खुशी तो दिखी लेकिन स्कूल से विदाई का दर्द वो छुपा नहीं पाए।

 कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य प्रबंध निदेशक डॉ.गिरधर शर्मा, प्रबंध निदेशका सुनीता शर्मा एवं सी.ए.अपूर्वा शर्मा, प्रधानाचार्या साहिबा खान, उप-प्रधानाचार्या रीता रॉय,बी.डी. दुबे द्वारा दीप प्रज्ज्वलित व सरस्वती मॉ की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर किया गया।

विदाई दे रहे छात्रों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए,जिसमें ग्यारहवीं के छात्रों ने विद्यार्थी जीवन पर सामूहिक नृत्य की प्रस्तूति दी तथा सामूहिक गान के द्वारा बच्चों में मैत्री भाव का संदेश दिया गया। इंगलिश ग्रुप सोंग के माध्यम से उज्जवल भविष्य का संदेश दिया गया। कक्षा 12वीं के कई छात्रों ने मंच से अपने अनुभवों को भी शेयर किया जो अध्ययन के अन्तराल में उन्होने स्कूल से ग्रहण किये। छात्रों के मनोरंजन के लिए कई सवाल भी पूछे गऐ व सही जबाव देने पर उनको पुरस्कृत भी किया गया।

कार्यक्रम में मिस एंड्रूज व मिस्टर एन्ड्रूज के चयन के लिए निर्णायकों द्वारा रोचक प्रश्न पूछे गये। तद्परान्त मिस एन्ड्रूज राशि तिवारी मिस्टर एंड्रूज जय चौधरी तथा मिस डायनेमिक दिवयांशी सिंह, मिस्टर डायनेमिक शुभ शिवहरे विजेता बनें। अमित कुमार, प्रिया भाटिया, गरिमा तथा संदेश चाहर द्वारा विद्यार्थियों को शुभाशीष दी गई। कार्यक्रम का संचालन रेहाना प्रवीन,अनीता मुदगल, उर्वशी तथा गरिमा के निर्देशन में कोइना, सुरभि, अंशिका, प्रांजल, अभय, कृशांक तथा निवेश द्वारा किया गया। निर्णायक मंडल मे अनीता मुदगल,मधु राठौर, उमा अली उपस्थित रहे।

विद्यालय के मुख्य प्रबंध निदेशक डॉ. गिरधर शर्मा ने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए सफलता के पथ पर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी तथा समय की महत्वा को बताते हुए बच्चों को अपने अध्यन की ओर अग्रसर रहने के लिए प्रोत्साहित किया। जिससे वह अपने माता-पिता,शिक्षक तथा अपने विद्यालय का नाम रोशन कर सके। विद्यालय की एम.डी.अपूर्वा शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।  कार्यक्रम का समापन स्कूल ऐनथम के साथ किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षकगण उपस्थित रहें तथा सारी व्यवस्थाएं एन.सी.सी. कैडट्स के द्वारा सॅभाली गई।