आदर्श जीवन की मिशाल है मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का नाम : डॉ.हेमा सिंह भगौर

 


हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा। यशवंत हॉस्पिटल परिवार द्वारा स्पाईसी कॉटेज, न्यू आगरा पर सोमवार को तीर्थ क्षेत्र अयोध्या के भव्य मदिर में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर श्रीराम सहस्त्रनाम यज्ञ एवं हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन किया गया। यज्ञाचार्य पं.हरिबाबू शास्त्री ने वैदिक मन्त्रों के उच्चारण के साथ विधि-विधान के साथ यज्ञ संपन्न कराया। इस मौके पर अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण भी किया गया। इस दौरान जय श्रीराम के जयघोष से वातावरण राममय हो गया। 

विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारे संघ के प्रांत प्रचारक ब्रज प्रान्त डॉ. हरीश रौतेला ने कहा कि हम सौभाग्यशाली है जोकि श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के इस ऐतिहासिक पल के गवाह बन रहे हैं।  इस मौके पर कार्यक्रम संयोजक डॉ. सुरेंद्र सिंह भगौर ने कहा पांच शताब्‍दी के बाद आज का यह पावन दिन आया है जब श्री रामलला अपने भव्य मंदिर में विरजमान हुए हैं। वहीं डॉ. हेमा सिंह भगौर ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम का नाम आदर्श जीवन की मिशाल है यह नाम युगों-युगों तक मानव के कल्याण के लिए अमृत समान रहेगा। 

इस मौके पर विभाग प्रचारक आनंद जी, यशवंत ग्रुप के संरक्षक राम सनेही भगौर, मनोज चौधरी, रवि सिसोदिया, विष्णु चौधरी, मुकुट चौधरी, यमराज ठाकुर, सोनू चौधरी, पार्षद मनोज कुमार, प्रेमदास चौधरी, ध्रुव पाराशर, डॉ. मनीष शर्मा, संजय चौहान आदि विशेष रूप से मौजूद रहे।