अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर,सूरत में माँ जानकी के लिए बनीं साड़ियाँ



हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

सूरत:अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पूर्व पूरे भारतवर्ष में विभिन्न प्रकार के इस अवसर के लिए आयोजन हो रहे है। सूरत शहर जो कपड़ा मंडी के रूप में जाना जाता है। यहां की साड़ियाँ विश्वप्रसिद्ध हैं।

 उसी के मद्देनजर सूरत के कपड़ा व्यापारी ललित शर्मा तथा राकेश जैन ने एक विशेष साड़ी तैयार की है जो भारत के सभी राम मन्दिरों मे मांग के आधार पर निशुल्क भेजी जाएगी तथा एक एक साड़ी अयोध्या तथा जनकपुर भी माता सीता के लिए भेजी जाएगी।

 टेक्सटाईल युवा ब्रिगेड के अध्यक्ष ललित शर्मा ने बताया कि सर्वाधिक प्रसन्नता माता जानकी तथा हनुमानजी महाराज को हो रही है तथा हम भी उनकी इस प्रसन्नता में शामिल हो रहे है।

हम कपड़ा व्यापारी होने के नाते राममंदिर के चित्र वाली साड़ी माता जानकी को भेंट कर रहे है। व्यवसाई राकेश जैन ने बताया कि वैसे तो हम सदैव महिलाओं के लिए साड़ी बनाते रहे हैं,लेकिन जीवन का यह पहला अवसर है कि हमने जगत जननी जानकी जी के लिए साड़ी बनाई है। उन्होंने सबसे पहली साड़ी रविवार को सूरत के प्राचीन डुम्भाल हनुमानजी मन्दिर के महंत जितेंद गोस्वामी को प्रदत्त की।  उन्होंने इसे माता सीता को अर्पण की। 22 जनवरी तक सभी मंदिरों में साड़ियाँ पहुंचे इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है।