प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल द्वारा "एलुमनाई - रीयूनियन 2024 "जर्नी थ्रू टाइम" का भव्य आयोजन

 


 आना-जाना तो लगा रहता है,

 यह क्रम है जो चलता रहता है।

 एल्यूमनाई रीयूनियन का सुनहरा पल, मनभावन सा लगता है।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: एलुमनाई रियूनियन (पूर्व छात्रों का पुनर्मिलन) के आयोजन का उद्देश्य पुराने पलों और पुराने रिश्तों का उत्सव मनाने के  साथ-साथ नए रिश्तों का अध्याय शुरू करने से है। इस सम्मेलन में सभी पुराने छात्र अपने विद्यालय में एकत्र होकर पुरानी यादें ताज़ा करने के साथ ही साथ आशा की नई किरण के साथ नई दोस्ती के नए युग की नींव डालते हैं।

इसी कड़ी में अपने पूर्व छात्रों से फिर से मिलने की प्रबल इच्छा को साकार रूप प्रदान करते हुए प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल द्वारा एलुमनाई रीयूनियन 2024- "जर्नी थ्रू टाइम" का आयोजन,2 मार्च,2024, शनिवार को अत्यंत हर्षोल्लास के  किया गया।  इस एलुमनाई रीयूनियन में विद्यालय के वर्ष 2008 से 2022 तक के लगभग 500 पूर्व विद्यार्थी सम्मिलित हुए।

कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के निदेशक डॉ. सुशील गुप्ता, निदेशिका श्रीमती सुनीता गुप्ता, निदेशक शलब गुप्ता, ईशा गुप्ता, सुधा खण्डेलवाल,प्राचार्य श्री अरविंद श्रीवास्तव, प्रमुख समन्वयक संजय शर्मा एवं सभी एलुमनाई के स्वागत एवं हार्दिक अभिनंदन के साथ हुआ।वर्ष 2008 से वर्ष 2023 तक नियुक्त रहे विद्यालय के छात्र प्रमुख व छात्रा प्रमुख को सैशे पहनाकर  सम्मानित किया गया

इस अवसर पर विद्यालय में वर्तमान में अध्ययनरत विद्यार्थियों द्वारा पूर्व विद्यार्थियों के मनोरंजन  हेतु रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की मधुर  प्रस्तुतियाँ  दीं गईं। इस अवसर पर जब सभी छात्र एक दूसरे से एवं अपने शिक्षक- शिक्षिकाओं से मिले, तो विद्यालय परिसर में उत्सव का सा माहौल हो गया । गौर से एक दूसरे को देखकर  और पहचानकर गर्मजोशी से गले मिलकर सभी भावुक हो गए। उसके बाद शुरू हुआ छात्र जीवन की वर्षों से संजोई हुई  यादों को ताजा करने का सिलसिला।  सभी  विद्यार्थियों ने अपनी उपलब्धियाँ भी एक-दूसरे से साझा कीं।  छात्र क्लासरूम के दौरान की गई हँसी-ठिठोली वाली गतिविधियों को याद करके  पुनर्मिलन की खुशियाँ मना रहे थे।सेल्फी के जरिये यादों को संजोने का सिलसिला भी खूब चला। कुछ पुरातन छात्र समयाभाव या विदेश में होने के कारण भौतिक रूप से उपस्थित होने में असमर्थ थे परंतु उन्होनें कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़कर अपने अनुभव साझा किए ।

विद्यालय के प्राचार्य श्री अरविंद श्रीवास्तव ने अपने उद्बोधन में कहा  कि इस एलुमनाई मीट  के माध्यम से परस्पर संपर्कों को और सुदृढ़ किया जाता है। उन्होंने कहा  कि जो लम्हें बीत जाते हैं, वे यादें बन जाते हैं और ये यादें हमारे मन को सुकून देती हैं।उन्होंने छात्रों को जीवन में निरंतर सफलता के मार्ग पर अग्रसर होने की शुभकामनाएँ दीं। विद्यालय के निदेशक डॉ. सुशील गुप्ता ने सभी को आशीर्वाद देते हुए कहा कि एक पूर्व छात्र सिर्फ छात्र ही नहीं होता बल्कि विद्यालय परिवार का आजीवन सदस्य होता है। पूर्व छात्र होना एक सम्मान का प्रतीक है, जो कड़ी मेहनत और समर्पण के माध्यम से अर्जित किया जाता है।

उन्होंने कहा कि  छात्रों को अपने सफलता के सोपानों  से विद्यालय को अवश्य अवगत कराना चाहिए, जिससे उनकी उपलब्धियों को देखकर अन्य छात्रों को प्रेरणा मिल सके। उन्होंने अपने छात्रों पर गर्व  व्यक्त करते हुए कहा  कि प्रिल्यूडियन्स दुनिया भर में अपने विकास, शिक्षा, ज्ञान और प्रदर्शन के कारण अपना मुकाम हासिल कर रहे हैं और विद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं। आयुषी, सौम्या, विष्णु, एकार्थ, मेहर वृष्टि,मयंक- एल्यूमिनी  ने अपने विद्यालय जीवन के अनुभवों को साझा करते हुए विद्यालय प्रबंधन के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि विद्यालय ने हमेशा छात्रों के व्यक्तित्व विकास के लिए पर्याप्त अवसर प्रदान किए और उनके मनोबल को बढ़ाकर उनमें आत्म विश्वास जगाया।

प्रियांशी प्रजापति, दिविशा गुप्ता तथा अंशिका गुप्ता को निर्धारित समय पर उपस्थित होकर समय निष्ठा का पालन करने के लिए पुरस्कृत किया गया। स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेते हुए सभी लोगों ने एलुमनाई  रीयूनियन को सफल बनाया।

कार्यक्रम का संचालन अर्शिया मखीजा,अर्जरागिनी सारस्वत तथा गीत अग्रवाल ने किया। कार्यक्रम प्रभारी  रूपाली शर्मा, अभिनव वशिष्ठ तथा आस्था अरोरा रहे। पूर्व छात्र वत्सल  बाजपेयी ने धन्यवाद ज्ञापित कर अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया।