चैम्बर ने अमेरिका,यूरोप एवं अन्य देशों से पधारे 50 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल का किया स्वागत



यह प्रतिनिधि मंडल कोल्ड चेन,फूड प्रोसेसिंग एवं कृषि उत्पाद की कम्पनियों से जुड़ा हुआ है।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा:21 मार्च,अपरान्ह 1.30 बजे चैम्बर होटल जेपी पैलेस में अध्यक्ष राजेश गोयल की अध्यक्षता में अमेरिका, यूरोप और अन्य देशों से पधारे पचास सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल का स्वागत किया गया। चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल ने बताया कि यह प्रतिनिधि मंडल जिसमें लगभग 10 देशों के प्रतिनिधि सम्मिलित हैं, कोल्ड चेन, खाद्य प्रसंस्करण  व कृषि उत्पादों से सम्बंधित विभिन्न कम्पनियों एवं एजेंसियों से जुड़ा हुआ है। यूएसए पोल्ट्री एंड इंजीनियरिंग एक्सपोर्ट अथॉरिटी प्रतिनिधिमंडल द्वारा 16 मार्च से 22 मार्च 2024 तक नई दिल्ली में इंडिया विजिट का कार्यक्रम रखा है। प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली के आलावा आगरा का भ्रमण किया जिसमें वह चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल से मिला और चर्चा के दौरान उनके यहाँ पैदा  होने वाले सोया,कॉर्न,आलू,सेव,बादाम,अखरोट,अंडे और मुर्गी के बारे में जानकारी दी।

 बैठक के दौरान भारत में कोल्ड चैन इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास पर चर्चा केंद्रित रही। प्रतिनिधिमंडल ने पूरे भारत में कोल्ड चेन के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने पर सहयोग करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करने की संभावना पर भी चर्चा की, जिसका लक्ष्य फ्रोजेन फ़ूड पदार्थों के वितरण नेटवर्क की दक्षता और विश्वसनीयता में सुधार करना है।

कार्यक्रम का आयोजन ग्लोबल कोल्ड चेन अलाइंस के भारत में प्रतिनिधित्व कर रहे श्री अतुल खन्ना जी के द्वारा किया गया और उन्हीं के द्वारा होटल जे.पी.पैलेस,में दोपहर भोज की भी व्यवस्था की गई।

स्वागत कार्यक्रम में नेशनल चैम्बर के अध्यक्ष राजेश गोयल,उपाध्यक्ष मनोज बंसल, कोषाध्यक्ष योगेश जिन्दल,सदस्य अजय गुप्ता आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।