निजी विद्यालयों के खिलाफ दो घंटे में आदेश के आश्वासन के बाद,प्रशासन ने किया गुमराह:टीम पापा



नही देने दी दण्डवर्ती परिक्रमा अघोषित गिरफ्तार किया,बाद में कल तक के आश्वाशन पर आंदोलन रोकने का किया अनुरोध:मनोज शर्मा

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: आगरा प्रोग्रेसिव एसोसिएशन ऑफ पेरेंट्स के संस्थापक-संरक्षक मनोज शर्मा, संस्था के आंदोलन के तहत तय समय पर कलेक्ट्रेट परिसर दण्डवर्ती परिक्रमा देने पहुँचे,जहाँ उन्हें पुलिस प्रशासन ने घेर लिया,परिक्रमा न करने के लिए दबाब बनाया,मनोज शर्मा के न माने जाने पर वहाँ स्थित पुलिस फोर्स व अन्य प्रशासन कर्मियों ने नगर मजिस्ट्रेट पदम सिंह जी से वार्ता करवाई, नगर मजिस्ट्रेट ने आश्वासन दिया कि संस्था अपना आंदोलन स्थगित कर दे,प्रशासन निजी विद्यालयों के कार्यवाही के लिए पत्र तैयार करवा रहा है जिसकी कॉपी प्रशासन आपको प्रतिलिपि में देगा,संस्था संरक्षक ने उनकी बात मान ली और वही बैठ गए। शाम 5 बजे तक आदेश न आने पर मनोज शर्मा ने अधिकारियों से बात की तो वह रुख बदलकर बात करते नजर आये और आंदोलन बंद करने को कहा,बताया गया जब आदेश पास होगा तो आपको भी भेज देंगे।

इस पर संस्था संरक्षक मनोज शर्मा पुनः प्रशासन और मीडिया को शाम 6 बजे से परिक्रमा शुरू करने का संदेश भेजा, जिस पर पुलिस ने आकर आंदोलन बंद करने का दबाब बनाया व पुलिस ने,

किन्ही एसीपी स्तर के अधिकारी से बात करवाई,अधिकारी ने भी फोन पर आंदोलन बंद करने के लिए कहा, पर संस्था संरक्षक के न माने जाने पर उन्हें गिरफ्तार करने की धमकी दी।

मनोज शर्मा ने कहा पुलिस उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है तो कर सकती है। अभिभावकों के हितों की रक्षा के लिए वो गरफ्तारी देने को तैयार हैं,उन्होंने कहा या अब में परिक्रमा करूँगा या गिरफ्तार करो।

 उसके एक घंटे बाद पुलिस बेक फुट पर आकर कल तक के लिए आंदोलन रोकने का अनुरोध करने लगी। प्रभारी निरीक्षक नाई की मंडी सुभाष चंद  व सब इंस्पेक्टर अभिदत्त वर्मा व समस्त उपस्थित पुलिस कर्मियों के अनुरोध पर कल दोपहर 12 बजे तक के लिए मनोज शर्मा ने अपना आंदोलन रोक दिया है,कल सुबह तक आदेश जारी न होने पर आंदोलन के तहत परिक्रमा करेंगे,अथवा गरफ्तारी देंगे।

रिपोर्ट- असलम सलीमी