आगरा के सिंधी बाजार में लगी भीषण आग:कपड़ा मार्केट में कई दुकानें स्वाहा



हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा:आगरा के सिंधी बाजार में कपड़ा मार्केट में बुधवार 4:30 बजे भीषण आग लग गई,जिससे बाजार में भगदड़ मच गई। दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर भागने लगे। फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं।करोड़ों रुपये के नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि एक दुकान में लगे एसी में ब्लास्ट होने से ऊपर की मंजिल में रेस्टोरेंट में रखे सिलेंडर ने आग पकड़ ली। सिलेंडर ब्लास्ट होने से सड़क पर लगे बैनर-पोस्टर में आग लग गई। देखते-देखते ही सड़क के दोनों तरफ की दुकानों तक आग पहुंच गई।

एक के बाद एक आधा दर्जन दुकानों में फैली आग:

स्थानीय लोगों का कहना है कि पहले एक दुकान में आग लगी,इसके बाद एक के बाद एक दुकान में आग फैलती गई,आग सिंधी बाजार की रेडीमेड गार्मेंट की दुकानों की तरफ बढ़ने लगी। इससे दुकानदारों के होश उड़ गए,सिंधी बाजार के दुकानदार भी बाहर निकल आए और आग पर काबू पाने के प्रयास करने लगे लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि दुकानों के पास जाने की कोई हिम्मत नहीं जुटा सका।

दुकान बंद कर भागे दुकानदार:

आग की लपटें बेकाबू होने पर दुकानदार अपनी दुकानों के शटर बंद कर भाग गए। सिंधी बाजार और फव्वारा की तरफ लोगों की भीड़ लग गई। बड़ी संख्या में लोग जिस जगह आग लगी उसके दोनों तरफ खड़े हो गए। आग की लपटें बेकाबू होने पर आग बुझाने के कोई प्रयास नहीं किए जा सके। सूत्र-राज कु.अग्रवाल

इनकी जलीं दुकानें :

आग ने कई दुकानों को अपने आगोश में ले लिया। जिनकी दूकानें जलीं उनमें

1-अशोक क्लौथ स्टोर-अशोक कुमार 

2- पिंकी कलेक्शन- निहाल चंद 

3- खन्ना फुटवियर-करन 

4- राजेन्द्र संस- जयंत 

5- (फार्मैसी)दवा की दुकान 

6- बैजनाथ दवा की दुकान 

7- मसाला रेस्तरां 

8- उपहार फुटवियर-अकरम, असलम 

9- अशोक स्टेशनरी - अशोक 

10- बन्टी हैंडलूम 

11- उत्तम चंद अशोक कुमार रेडिमेड आदि प्रमुख थे।

रिपोर्ट-असलम सलीमी।