"सेवा आगरा"को न्यूजीलैंड में मिलेगा अंतरराष्ट्रीय सम्मान



सम्मान ग्रहण करने के लिए समाजसेवी दंपति हुए न्यूजीलैंड रवाना

न्यूजीलैंड में भी देंगे 'हेलमेट लगाओ जीवन बचाओ' का दुनिया को संदेश:पार्षद मुरारी लाल गोयल,पेंट वाले

हिन्दुस्तान वार्ता।ब्यूरो

आगरा। विगत दो दशकों से भी अधिक समय से आगरा के विभिन्न क्षेत्रों में लाखों लोगों को 'हेलमेट लगाओ जीवन बचाओ' का संदेश देने के साथ आम राहगीरों को हेलमेट वितरित कर जीवन रक्षा और जन जागरूकता की मुहिम में जुटी सामाजिक संस्था "सेवा आगरा" शिक्षा,चिकित्सा एवं निर्धन सहायता सहित मानव सेवा के विभिन्न कार्यक्रम अनवरत करती रही है। 

 सेवा आगरा की इस अनवरत सेवा को न्यूजीलैंड में सम्मानित किया जाएगा। इस अंतरराष्ट्रीय सम्मान को ग्रहण करने के लिए सेवा आगरा के संस्थापक समाज सेवी दंपत्ति पार्षद मुरारी लाल गोयल पेंट वाले एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती सुमन गोयल बुधवार को न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो चुके हैं। 

 रवानगी से पूर्व गोयल दंपति ने बताया कि न्यूजीलैंड में नैरोलैक पेंट कोर डीलर क्लब द्वारा 23 मई से छह दिवसीय इंटरनेशनल मीट का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान ऑकलैंड,नॉर्थ आईलैंड और क्वींस टाउन सहित विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण के साथ विभिन्न गतिविधियां जारी रहेंगी। इसी मीट में उपस्थित भारत सहित विभिन्न देशों के पेंट व्यापारियों के मध्य उन्हें यह सम्मान प्रदान किया जाएगा।

  पार्षद मुरारी लाल गोयल पेंट वालों ने बताया कि वे इस इंटरनेशनल मीट में भी 'हेलमेट लगाओ जीवन बचाओ' का संदेश सारी दुनिया को प्रदान करेंगे। श्रीमती सुमन गोयल ने कहा कि जीवन रक्षा के लिए दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट और कार चालकों को सीट बेल्ट पहनना बहुत जरूरी है।