आगरा मण्डल व्यापार संगठन की माँग:आगरा से अयोध्या तक,चलाई जाय "वंदे भारत ट्रेन"



हिन्दुस्तान वार्ता।ब्यूरो

आगरा। क्षेत्रीय रेलवे उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति सदस्य रिंकू अग्रवाल एवं आगरा मण्डल व्यापार संगठन के राजेश गोयल, रचित सर्राफ ने मंडल रेल प्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे आगरा को एक मांग पत्र दिया है,जिसमें संगठन के सदस्यों ने रेल यात्रियों के हित में निम्न माँगे की हैं।

(1)  ट्रेन संख्या-11905-11906 जो कि आगरा से होशियारपुर तक जाती है उसमें थ्री एसी कोचों की संख्या बहुत कम है और इस ट्रेन में काफी संख्या में रेल यात्री यात्रा करते हैं,इसलिए इस भीषण गर्मी को देखते हुए उक्त ट्रेन में थ्री एसी कोचों की संख्या बढ़ाई जाए।

(2)  ट्रेन संख्या-01919 आगरा से अहमदाबाद जो कि एक स्पेशल ट्रेन है और आगरा से अहमदाबाद के लिए सप्ताह में 3 दिन चलाई जाती है, इस स्पेशल ट्रेन को रेल यात्रियों की संख्या को देखते हुए नियमित रूप से चलायी जाय।

(3)  वर्तमान में दिव्यांगों के लिए सर्टिफिकेट डीआरएम कार्यालय में बनाये जा रहे हैं,इसके बाद इनको फीड कराने के लिए काउंटर नंबर-1 पर जाना पड़ता है। इस कारण दिव्यांगों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है, इसलिए दिव्यांगों के सर्टिफिकेट की फीडिंग की व्यवस्था काउंटर नंबर-1 पर ना करके डीआरएम कार्यालय में करने की व्यवस्था की जाए, जिससे कि दिव्यांगों को सर्टिफिकेट बनाने के लिए परेशानी का सामना न करना पड़े।

(4)  रेलवे की खाली पड़ी आरचो में अधिकतर गंदगी रहती है और इस कारण रेलवे को राजस्व में भी हानि हो रही है, अतः इन आरचो को पुनः किराये पर उठा कर आबाद किया जाये,जिससे लोगों को रोजगार मिल सके तथा रेलवे के राजस्व में भी वृद्धि हो।

(5) आगरा मण्डल व्यापार संगठन के सदस्यों ने आगरा से अयोध्या के लिए "वंदे भारत ट्रेन" भी चलाई जाने की माँग की है,क्योंकि अयोध्या में राम मंदिर बन जाने के उपरांत काफी संख्या में लोग अयोध्या की यात्रा कर रहे हैं।

 माँग करने वालों में संगठन के सर्वश्री पवन बंसल,त्रिलोक चंद शर्मा,राजेश गोयल (बबलू भाई),चरणजीत थापर, रिंकू अग्रवाल, राजकुमार अग्रवाल, राजकुमार शर्मा,मुकेश वर्मा,रचित सर्राफ,श्याम जरारी, गुरदयाल बेदी, सुशील यादव, दर्शन थवानी, राजीव गुप्ता, राहुल अग्रवाल, श्रीमती नीतू - अग्रवाल,श्रीमती सरिता गौतम आदि प्रमुख हैं।