एंट्री रैबिज इंजेक्शन सुविधा अब हेल्प आगरा हॉस्पिटल में भी उपलब्ध।



हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा:1अगस्त,आज से हेल्प आगरा संस्था ने अपने मोती कटरा हाॅस्पीटल पर बन्दर व कुत्ता काटने पर लगने वाले एआरवी वेक्सीन की सुविधा का शुभारंभ किया है।

 इस वेक्सीन का तीन डोज का पूरा कोर्स मात्र 150/- रुपए में लगाया जायेगा। यह सेवा दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक उपलब्ध रहेगी। इस सेवा की शुरुआत आज सीएमओ डॉ. अरुण श्रीवास्तव  ने की। संस्था की सेवाओं व उनके आंकडों के बारे में जानकर वह दंग रह गये। उन्होंने कहा कि जिस व्यापकता,सुचारूता व सुगमता व एफोर्डेबल दरों पर हेल्प आगरा  जरुरतमंदों को सेवा मुहैया करा कर मदद कर रही है। वह उल्लेखनीय है।

 उन्होंने अपने व राज्य स्तर से पूर्ण सहयोग के साथ संस्था को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलने की बात कही। 

उन्होंने बताया कि मेरे पास भी  जरूरतमंद लोग मदद कोआते हैं,लेकिन मुझे नहीं मालूम था कि हेल्प आगरा इस तरह का कार्य कर रही है तो मैं उन्हें यहां पर भेज कर मदद करता।

महामंत्री किशन अग्रवाल की अनुपस्थिति में मंत्री अजय मित्तल ने संचालन करते हुये बताया कि आज 1 अगस्त से मोती कटरा फार्मेसी यूनिट 1 की सेवा  24×7 उपलब्ध होगी।इसके साथ आगरा नगर निगम सीमा तक दवा की  होम डिलीवरी सेवा भी आज से शुरू की जा रही है। 

24 घंटे फार्मेसी खुलने से तीमारदारों को दवा के लिए रात को नहीं भटकना पड़ेगा। संस्था की ओर से आज हेल्प लाइन नं  9319111000 का भी शुभारंभ किया गया। जिससे एक ही नंबर से संस्था की सेवाओं की जानकारी उपलब्ध हो सकेंगी। कैंसर रोग की दवाएं 75% रियायत के साथ तथा सर्जीकल आईटम भी उपलब्ध होगें। मात्र 1500/ में कीमोथेरेपी की सुविधा  तथा प्रत्येक गुरुवार को 11 से 2 बजे तक कैसर रोग विशेषज्ञ की ओपीडी सेवा मात्र 100 में का  शुभारंभ गत गुरुवार से हो चुका है।

इस मौके पर डिप्टी सीएमओ डॉ. पियूष जैन, संस्था के अध्यक्ष राम सरन मित्तल, उपाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार जैन, कोषाध्यक्ष नरेश जैन, मंत्री अजय मित्तल, विशेष बंसल, पूर्व अध्यक्ष अशोक गोयल, मुकेश जैन, अमित मौरियानी, विजय बंसल, अशोक बंसल, नंदकिशोर गोयल, राजेन्द्र बंसल, अजय गुप्ता, बी एल अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, संदीप गुप्ता, नितीन अग्रवाल आदि उपस्थिति रहे ।

रिपोर्ट-असलम सलीमी।